जवां रहने के लिए 41 साल की Kareena लगाती हैं Honey, खुद बनाती हैं स्पैशल फैस पैक

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 03:22 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान सिर्फ प्रोफेशनल लाइफ ही नहीं बल्कि फिटनेस और ग्लोइंग स्किन को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। दो बच्चों की मां होने के बावजूद भी 41 साल की करीना की स्किन यंग दिखती हैं। लोगों को ऐसा लगता है कि मेकअप के कारण वह सुंदर दिखती हैं लेकिन करीना अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए नेचुरल टिप्स फॉलो करती हैं, जिसमें से शहद भी एक है।

करीना की खूबसूरती का राज है शहद

शहद प्रकृति के सबसे फायदेमंद त्वचा देखभाल उपचारों में से एक है इसलिए नेचुरल ग्लोइंग स्किन के लिए करीना भी इसे इस्तेमाल करती हैं। उनका कहना है, "मैं फेशियल पर भरोसा नहीं करती; मेरे लिए सबसे अच्छा घरेलू उपाय शहद है। यह मेरी त्वचा को साफ और मुलायम बनाता है। मैं अपनी त्वचा पर शहद की एक हल्की परत लगाती हूं, कुछ मिनट के लिए मालिश करती हूं और फिर इसे धो देती हूं।"

ग्लोइंग स्किन के लिए इन तरीकों से इस्तेमाल करें शहद

ब्राइटनिंग हनी फेस मास्क

एक चम्मच शहद, गुलाब जल और मुल्तानी मुट्टी को तब तक मिलाएं जब तक पेस्ट गाढ़ा न हो जाए। फिर इसे चेहरे और गर्दन पर फेस मास्क की तरह लगाएं। इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें और सूखने पर पानी के साथ साफ कर लें। यह पैक त्वचा की लालिमा और सूजन को कम करने में मदद करता है और मृत कोशिकाओं को हटाता है।

मॉइस्चराइजिंग हनी फेस मास्क

घर पर स्पा जैसा ग्लो पाने के लिए आप DIY तेल से मालिश कर सकती हैं। इसके लिए 1 चम्मच शहद और जैतून तेल को मिलाएं। इससे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें और फिर कुछ देर के लिए छोड़ दें। इसके बाद ताजे पानी से धो लें। यह पैक त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करेगा और इससे रुखापन भी दूर होगा।

ग्लोइंग स्किन के लिए फेस पैक

शहद के रोगाणुरोधी गुण त्वचा पर बैक्टीरिया को नियंत्रित करते हैं। इस शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट फेस मास्क को बनाने के लिए 3 चम्मच कच्चे शहद में 1 चम्मच ताजा पिसी हुई दालचीनी मिलाएं। इसे चेहरे पर लगाकर 8-10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ताजे पानी से धो लें।

आप भी करीना की तरह ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो शहद को अपनी ब्यूटी रुटीन का हिस्सा बनाएं।

Content Writer

Anjali Rajput