जानिए, दूसरी प्रेग्नेंसी में क्या-क्या खा रही करीना, आप भी फॉलो कर बचाए पैसे

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 11:44 AM (IST)

करीना कपूर खान अब जल्द ही दोबारा मां बनने वाली है। अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी में भी करीना अपने खान पान का पूरा ख्याल रख रही है। पहली प्रेग्नेंसी में भी करीना ने न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर की डाइट फॉलो की और इस बार भी वह उन्हीं का दिया डाइट चार्ट फॉलो कर रही है। कुछ समय पहले रुजुता ने करीना की सेकंड प्रेग्नेंसी में हर सप्‍ताह की डाइट की कुछ डिटेल्‍स शेयर की थी। चलिए आपको बताते हैं करीना कपूर की प्रेग्नेंसी डाइट। बता दें कि पूरे दिन में करीना 6 मील लेती हैं।

दूसरी प्रेग्नेंसी में क्या है करीना की डाइट?

पहली मील : सुबह भीगे बादाम 9 से 10 और केला (9 से 10 बजे)

दूसरी मील करीना 12 बजे लेती हैं जिसमें दही, चावल और पापड़ या रोटी, पनीर की सब्‍जी और दाल शामिल होती है।

वह अपनी तीसरी मील 2 से 3 बजे के बीच लेती है जिसमें एक छोटी कटोरी पपीता या मुट्ठीभर मूंगफली या चीज या थोड़े मखाने होते हैं।

चौथी मील(5 से 6 बजे) : मैंगो मिल्‍क शेक या एक कटोरी लीची या थोड़ा चिड़वा

पांचवी मील (8 बजे) : वेज पुलाव और रायता या पालक या पुदीना रोटी के साथ बूंदी रायता या दाल चावल और सब्‍जी

रात को सोते समय : थोड़े-से जायफल के साथ हल्‍दी का दूध

इसके अलावा जब भी करीना को भूख लगती है तो वह ताजे फल, दही के साथ काजू, नींबू पानी और नारियल पानी लेती है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

डाइट के साथ करती हैं वर्कआउट

इसी के साथ करीना देसी घी खूब खाती है और इसे अपना सुपरफूड बताती है। करीना के चेहरे पर ग्लो इस देसी घी और उनकी डाइट का ही कमाल है। डाइट के साथ-साथ करीना वर्कआउट भी करती है। करीना रोजाना वर्कआउट करने की बजाय एक दिन छोड़कर वर्कआउट करती है। दरअसल, पहली प्रेग्नेंसी के मुकाबले दूसरी प्रेग्नेंसी में महिलाओं को ज्यादा प्रॉब्लम होती है जैसे कि ज्यादा कमर दर्द, उल्टी, पोस्टपार्टम डिप्रेशन आदि। लेकिन सही डाइट और वर्कआउट रूटीन से आप इन सभी चीजों से काफी हद तक निजात पा सकते है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

फरवरी में अपने दूसरे बच्चे को जन्म देगी करीना

बता दें कि करीना फरवरी के महीने अपने दूसरे बच्चे को जन्म देगी। अपने दूसरे बच्चे के आने की खुशी में सैफ और बेबो दोनों ही काफी एक्साइटिड है। एक वेबसाइड के साथ की बातचीत के दौरान सैफ ने कहा,  ‘फरवरी के शुरुआती हफ्ते में हमारे घर नन्हा मेहमान आने वाला है। लेकिन इस बार हम काफी चिल्ड आउट हैं। हम बेबी को लेकर काफी कैजुअल हैं, साथ ही एक्साइटेड भी हैं। हम ये सोचकर एक्साइटेड हैं कि बेबी तैमूर संग पूरे घर में दौड़ लगाने वाला है’।

अगर आप भी दूसरी बार मां बनने वाली है तो करीना के इस डाइट चार्ट को फॉलो करें। करीना का यह डाइट चार्ट सस्ता होने के साथ काफी फायदेमंद भी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static