करीना नहीं लगाना भूलती देसी उबटन, खूबसूरती का राज ये 7 सीक्रेट

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 01:35 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर की खूबसूरती के सभी दीवाने है। नो-मेकअप लुक में भी अपनी स्किन बेहद ग्लो करती है इसलिए उनका नेचुरल ग्लो सबको अट्रैक्ट करता है। महिलाओं तो उनकी खूबसूरती का राज जानने के लिए उतावली रहती हैं। 40 की उम्र में भी उनकी स्किन ग्लोइंग, रिंक्रल्स फ्री व बेदाग नजर आती है। इसके लिए वह योगा, वर्कआउट के साथ घरेलू नुस्खों पर यकीन रखती हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि बेबो की ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट क्या है...

खूब सारा पानी पीना

वह पानी की बोतल लिए बिना घर से बाहर नहीं जाती। 9-10 गिलास पानी पीना उनकी डेली रूटीन का हिस्सा है। इससे ना सिर्फ स्किन डिटॉक्स होती है बल्कि वो स्वस्थ भी रहती हैं।

हैल्दी डाइट भी जरूरी: करीना

ग्लोइंग स्किन के लिए करीना अपना डाइट पर भी ध्यान देती हैं। उनका मानना है कि स्वस्थ भोजन सिर्फ सेहत ही नहीं बल्कि त्वचा के लिए भी जरूरी है। वह कोशिश करती हैं कि उनकी डाइट में हमेशा हैल्दी चीजें शामिल हो। इसके लिए वह मुट्ठीभर सुखे मेवे, 1 गिलास दूध, फ्रूट जूस, मक्खन और देसी घी जरूर खाती हैं।

बादाम तेल से मसाज

स्किन की मसाज के लिए करीना मक्खन या बदाम तेल का इस्तेमाल करती है, जो उनकी मां बबीता का भी स्किन सीक्रेट है। इसमें विटामिन ई भरपूर होता है, जो बेजान त्वचा में जान डाल देता है।

बेसन उबटन

बेसन, दही और थोड़ी-सी हल्दी से बना उबटन वह हफ्ते में 1 बार जरूर लगाती हैं। इससे ना सिर्फ त्वचा में निखार आता है बल्कि एंटी-एजिंग समस्याएं भी दूर रहती हैं।

चेहरे पर शहद लगाना

ग्लोइंग स्किन के लिए बेबो शहद और दही को मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। जहां शहद त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करता है वहीं दही ब्लीच की तरह काम करती है।

मॉइश्चराइजर लगाना

चाहे वह कितनी भी जल्दी में क्यों ना हो लेकिन घर से बाहर जाते समय सनस्क्रीन लोशन व मॉइश्चराइजर लगाना नहीं भूलती। इससे उनकी स्किन हाइड्रेट रहती हैं और धूप से भी कोई नुकसान नहीं होता। हालांकि घर में भी सनस्क्रीन लोशन लगाना नहीं भूलती।

मेकअप रिमूव करना

रात को सोने से पहले वह मेकअप जरूर साफ करती हैं, जिसके लिए वो बेबी ऑयल यूज करती हैं। इससे मेकअप भी निकल जाता है और स्किन भी ग्लो करती है।

Content Writer

Anjali Rajput