काला हिरण मामला: सलमान को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने जारी किया नया आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Sep 23, 2020 - 12:42 PM (IST)

सीबीआई जहां एक तरफ सुशांत केस की बारीकी से जांच कर रही है। वहीं 20 साल पुराने काला हिरण मामले के आरोपी सलमान खान को कोर्ट की तरफ से नया आदेश जारी हुआ है। जोधपूर कोर्ट के जज ने सलमान खान को 1 दिसंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। 

इससे पहले जज ने आदेश जारी करते हुए सलमान खान 28 सितंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। लेकिन सलमान खान के वकील ने कोरोना वायरस के कारण कोर्ट से सुनवाई की तारीख को आगे बढ़ाने की अपील की थी। जिसे अदालत की तरफ से स्वीकार कर लिया गया है। इसके अलावा जज ने यह भी कहा है कि सलमान को अगली सुनवाई में कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश होना होगा। 

बता दें बीते दिन जिला एवं सेशन न्यायालय, जिला जोधपूर में इस मामले में एसीजेएम ग्रामीण कोर्ट की पांच साल की सजा और आर्म्स एक्ट में सलमान को बरी करने की अपील के खिलाफ और राज्य सरकार की अपील समेत मामलों पर सुनवाई की गई। इस दौरान कोर्ट में सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत और सरकार की तरफ से पीप मगाराम मौजूद थे। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुना और आगे की सुनवाई के लिए 28 सितंबर की तारीख दी गई थी। जिसे अब आगे बढ़ा दिया गया है। 

गौरतलब है कि सलमान खान पर फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान जोधपूर के कांकाणी गांव में हिरण का शिकार करने का आरोप लगा था। सिर्फ सलमान ही नहीं उनके अलावा इस मामले में एक्टर सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम पर भी आरोप लगे थे।

Content Writer

Bhawna sharma