''बिकिनी से बुर्का'' हिजाब मामले पर भड़कीं Kangana बोली - ''हिम्मत है तो अफगानिस्तान में...''

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 12:09 PM (IST)

कर्नाटक में एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन में हिजाब पहनने को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कई नेता और बॉलीवुड सेलेब्स इस मामले पर अपनी राय रख रही हैं। वहीं, बेबाकी से अपनी राय रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ईरान में 'बुर्का से बिकिनी' वाली फोटो शेयर की। इसके साथ उन्होंने लिखा है कि 1973 का ईरान और अब का ईरान।

दो तस्वीरें शेयर कर कंगना किया रिएक्ट

उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में महिलाओं की 2 तस्वीरों का एक कोलाज बनाकर शेयर किया, जिसमें एक स्विमवीयर और दूसरी बुर्का में हैं। इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'अगर आप साहस दिखाना चाहते हैं तो अफगानिस्तान में बुर्का नहीं पहनकर दिखाएं। मुक्त होना सीखो, खुद को पिंजरे में बंद करना नहीं।'

दरअसल, एक्ट्रेस ने लेखक आनंद रंगनाथन के शेयर किए गए पोस्ट को री-शेयर किया, जो स्कूलों में धार्मिक ड्रेस कोड पर बैन लगाने के पक्ष में सक्रिय रूप से बोल रहे हैं। साथ ही वह इस प्रथा को 'कठोर, स्त्री विरोधी और दमनकारी' कहते हैं।

शबाना आजमी ने किया रिएक्ट

शबाना आजमी ने कंगना की पोस्ट को शेयर करते हुए ट्वीट किया, "अगर मैं गलत हूं तो मुझे बताइए लेकिन अफगानिस्तान एक धार्मिक राज्य है और जब मैंने आखिरी बार चेक किया था तो पाया था कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गणराज्य है?"

वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना फिल्म 'थलाइवी' में नजर आई थी। फिलहाल उनकी अपकमिंग फिल्म 'तेजस', 'धाकड़' और 'मणिकर्णिका रिटर्न्स' में भी नजर आएंगी। इसके अलावा वह एकता कपूर के रियालटी शो 'लॉकअप' को होस्ट कर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी डेब्यू करने जा रही हैं।
 

Content Writer

Anjali Rajput