लेजेंड एक्ट्रेस मीना कुमारी के बारे में बोली कंगना रनौत, गुस्से में भड़के बेटे ने कहा- अनपढ़ और बेवकूफ एक्ट्रेस

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 06:20 PM (IST)

बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों खूब सुर्खियों में हैं क्योंकि वह आए दिन एक नया बयान जो दे रही हैं। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उन्होंने कई मुद्दे उठाए और इसी के चलते वह मायानगरी और महाराष्ट्र सरकार से भी पंगा ले चुकी है। अब उन्होंने दिवंगत एक्ट्रेस मीना कुमारी को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है जिसके चलते मीना कुमारी का परिवार एक्ट्रेस के दिए बयान की कड़ी आपत्ति कर रहा है। मीना कुमारी के सौतेले बेटे  ताजदार अमरोही ने तो कंगना को बेवकूफ लड़की तक कह दिया है। 

चलिए आपको बताते हैं आखिर कंगना ने मीना कुमारी को लेकर बयान कौन सा दे दिया है। दरअसल उन्होंने इंटरव्यू में कहा, 'मीना कुमारी को तीन तलाक और हलाला से गुजरना पड़ा था'। बस इस बयान के बाद हंगामा हो गया। मीना कुमारी का परिवार इस बात से नाराज हो गया। इतना ही नहीं ताजदार अमरोही ने अपने परिवार पर लग रहे आरोपों पर जवाब भी दिया है। 

ताजदार अमरोही ने न इंटरव्यू में कहा, 'हम उस खानदान के लोग हैं, जहां मेरी छोटी अम्मी, पिता से अलग रहने लगी थीं, जाहिर है नाराज थीं, लेकिन कभी भी किसी तरह की कोई शिकायत नहीं की। ठीक इसी तरह मेरे अब्बू कमाल अमरोही भी इस मामले में खामोश रहे। यह पारिवारिक मामले इसी तरह सुलझाए जाते हैं। यह अब्बू और अम्मी की मोहब्बत थी, जो एक-दूसरे से अलग होने के बावजूद, एक-दूसरे का बड़ा सम्मान करते थे।'

इसी के साथ ताजदार ने कंगना की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए उन्हें अनपढ़ तक कह दिया। उन्होंने कहा, '15 साल की उम्र में उन्होंने घर छोड़ दिया था इसका मतलब है कि उसने अपनी अपनी पढ़ाई पूरी नहीं की। कंगना अनपढ़ हैं इसलिए मैं उसके खिलाफ कोई लीगल एक्शन नहीं ले रहा हूं। वरना, मैं उसके खिलाफ मानहानि का दावा करता।'

दरअसल मीना कुमारी ने लेखक-निर्देशक कमाल अमरोही से शादी की। मीना कुमारी के पिता कभी नहीं चाहते थे उनकी बेटी इतनी जल्दी शादी करें और वो भी ऐसे शख्स से जो पहले ही दो शादियां कर चुका हो और 3 बच्चे का पिता हो लेकिन मीना कुमारी और कमाल अमरोही के लिए एक दूसरे के बिना रह पाना मुश्किल होता गया और आख़िर में 14 फरवरी, 1952 को मीना कुमारी से कमाल अमरोही ने शादी कर ली। दोनों के बीच एक समय ऐसा भी आया था जब उनके रिश्ते में दिक्कतें आनी शुरू हो गई। वहीं सोशल मीडिया में खबरें फैली कि कमाल ने गुस्से में तलाक दे दिया था लेकिन उन्हें इसका बहुत पछतावा था जिसके बाद में हलाला प्रथा का सहारा लिया गया लेकिन मीना कुमारी की बायोग्रफी ‘मेन हू लव्ड एंड लेफ्ट मीना कुमारी’ लिखने वाले सीनियर जर्नलिस्ट विनोद ने अपनी किताब में भी मीना के जीवन में तीन तलाक और हलाला निकाह जैसी किसी भी घटना के होने से इंकार किया ।वहीं इतिहासकार व लेखक राणा सफवी ने भी ट्वीट करके बताया कि ये सब बकवास बातें हैं. कमाल अमरोही मुसलमानों के शिया समुदाय से ताल्लुकात रखते थे और शियाओं में हलाला निकाह जैसी कोई प्रथा नहीं होती। देखिए राणा सफवी का वो ट्वीट:

 

 

बता दें कि इससे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला, सनी लियोन, जया बच्चन व स्वरा भास्कर भी कंगना को खरी खोटी सुना चुकी हैं लेकिन बहुत से लोग कंगना को स्पोर्ट भी कर रहे हैं। अब यह मुद्दा कितना आगे जाएगा कोई नहीं जानता। कंगना रानौत का बेबाकी से बोलने के लिए इन दिनों विवादों से ही घिरी है। इस बारे में आपकी क्या राय है हमें बताना ना भूलें।

Content Writer

Vandana