National Handloom Day: वो बॉलीवुड एक्ट्रैस जो हैंडलूम की है बड़ी दीवानी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 07, 2018 - 05:22 PM (IST)

हर साल 7 अगस्त को National Handloom Day मनाया जाता है जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 को चेन्नई में की थी। इस साल तीसरा हैंडलूम डे मनाया जा रहा हैं। जहां बीते समय में धीरे-धीरे हैंडलूम का फैशन लुप्त होता दिख रहा था, वहीं ऐसे कई डिजाइनर्स भी हैं जो इसे फिर से प्रमोट करने में लगे हुए हैं। इन डिजाइनर की हैंडलूम कलैक्शन को अपना स्टाइल स्टेटेमेंट बनाकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी इसे बढ़ावा देने की कोशिश में लगे हुए हैं। 

 


चलिए आज हम आपको उन सेलिब्रिटीज के बारे में बताते है जिन्होंने ट्रेडिशनल की ओर एक कदम उठाया और अपने ट्रैडीशनल अवतार से हर किसी को प्रेरित किया। फिर चाहें वो कंगना रनौत हो या फिर विद्या बालन। 

 

कंगना रनौत


बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत हमेशा से अपने साड़ी लुक के लिए चर्चा में रही हैं। उन्हें अधिकतर बार एयरपोर्ट या किसी इवेंट में बनारसी, सिल्क या फिर कॉटन की साड़ी या कुर्ती में देखा जाता हैं, जिसे देखकर साफ जाहिर होता है कि उन्हें भारतीय क्राफ्ट से कितना लगाव हैं। 

सोनम कपूर


सोनम कपूर भी कोई ऐसा मौका नहीं छोड़ती, जब वह एयरपोर्ट, इवेंट व फंक्शन में किसी न किसी तरीके के नए एक्सपेरिमेंट के साथ साड़ी या कुर्ती पहने नजर आई ही जाती हैं।

विद्या बालन
विद्या बालन उन अभिनेत्रियों में से है जो हमेशा कॉटन, कांजीवरम, सिल्क साड़ियों व कुर्ती में ही नजर आती है। यहीं वजह की उनका स्टाइल बॉलीवुड की बाकी एक्ट्रैस से काफी जुदा हैं।

Content Writer

Sunita Rajput