कंगना की सेक्सी फिगर का राज है 100 से ज्यादा योगासन - Nari

punjabkesari.in Sunday, Sep 30, 2018 - 05:27 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रैस कंगना रनौत सबसे फिट और स्लिम हीरोइन में से एक हैं। खूबसूरत चेहरा और परफेक्ट बॉडी शेप के दम पर बॉलीवुड क्वीन कंगना आज लाखों दिलों की धडकन बनी हुई हैं। कंगना अपनी बॉडी को अच्छी तरह समझकर ही व्यायाम तथा बैलेंस डाइट लेती हैं, जोकि उनकी फिटनेस का सबसे बड़ा कारण है। चलिए जानते हैं आखिर और क्या-क्या है बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत का फिटनेस सीक्रेट्स।

 

1. मोटापा घटाने का कोई शॉर्ट कट नहीं
कंगना का मानना है कि मोटापा घटाने के लिए कोई शार्टकट नहीं होता। अपना फिगर मेंटेन रखने के लिए नियमित कसरत और पोषण से भरा आहार लेना जरूरी है। उनका कहना है कि कुछ लोग फिटनेस के चक्कर में खाना-पीना छेाड़ देते हैं, जोकि गलत है।

2. हेल्दी डाइट का टारगेट
कंगना अपने हैल्थ और फिटनेस के लिए बैलेंस डाइट लेती हैं। ब्रेकफास्ट में ओटमील, अनाज या ऑमलेट और इसके 2-3 घंटे बाद फ्रूट प्लेट और प्रोटीन शेक पीती हैं। उनके लंच में दाल, सब्जी, दो चपाती, टोफू, चावल और कभी-कभी ग्रिल्ड चिकन भी शामिल होता है। स्नैक्स में वह एग व्हाइट सैंडविच लेती हैं, जिसे खास ब्राउन ब्रेड से तैयार होता है। डिनर में वह सूप या ग्रिल्ड चिकन के साथ उबली सब्जियां लेती हैं। इसके अलावा दिनभर में वह खूब पानी पीती है।

3. इन चीजों से रहती हैं दूर
शक्करयुक्त, डिब्बा बंद, ऑयली और जंक फूड को कंगना हाथ तक नहीं लगाती। अगर कभी-कभी कंगना का कुछ अलग खाने का मन करता है तो उनकी पहली च्वॉइस होती है वेजिटेबल पिज्जा।

 

4. कंगना कर सकती हैं 100 से ज्यादा आसन
कंगना हफ्ते में 5 दिन जिम जाने के साथ रोजाना 45 मिनट योगा भी करती हैं। अपने दिमाग को शांत करने के लिये वह 10 मिनट ध्यान करती हैं। एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में कंगना के योग गुरू ने बताया, 'कंगना रनौत को योगा के 100 से ज्यादा आसन आते हैं और वह रोजाना 35 योगासन तो जरूर करती है। कंगना तब से योगा कर रही हैं जब उन्होंने बॉलीवुड में कदम भी नहीं रखा था। योग ने ही उनकी बेमकसद जिंदगी को सही दिशा दी इसलिए वह एक भी दिन योगा करने से नहीं चूकतीं।'

5. रोज करती हैं चक्रासन
खुद को फिट रखने के लिए कंगना जिमिंग के साथ चक्रासन भी जरूर करती हैं। शूटिंग के बिजी शेड्यूल में भी कंगना अपने लिए समय निकालकर योगा करने से पीछे नहीं हटती। यह पेट की चर्बी को कम करने के साथ स्लिम फिगर देने में मददगार होता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

The very heart of Yoga practice is 'Abhyaasa'- Steady effort in the direction you want to go to. #Yoga is a journey of the self, through the self, to the self. #KanganaRanaut doing Abhyaasa of #dhanurasana this #InternationalYogaDay2018. #WorldYogaDay #YogaDay2018

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on Jun 20, 2018 at 8:14pm PDT

 

6. सूर्यनमस्कार भी है फिटनेस सीक्रेट
कुछ समय पहले कंगना ने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए थे, जिसमें वह सूर्यनमस्कार और अधोमुखासवासन करते हुए दिखाई दे रही हैं। इसके अलावा कंगना खुद को फिट रखने के लिए किक बॉक्सिंग भी करती हैं। इससे उनका स्टेमिना बढ़ता हैं। कंगना का कहना है कि ये सब वे रेगुलर करती हैं और कितनी भी बिजी क्‍यों ना हो, एक्‍सरसाइज करना कभी भी मिस नहीं करती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#KanganaRanaut practicing the ancient science of #Yoga this #InternationalYogaDay2018 The key to practice Yoga is patience & stillness #YogaDay2018 #WorldYogaDay #Chakrasana #suryanamaskar #adhomukhasvasana

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on Jun 20, 2018 at 7:34pm PDT

 

7. कंगना को डांस का भी है शौक
जिस दिन कंगना को जिम जाने का मन ना होता तब वह डांस करती हैं। वह एक क्‍लासिकल डांसर से क्‍लास लेती हैं। उनका कहना है कि डांस भी एक तरह का वर्कआउट है तो और आप कभी-कभार हार्ड वर्कआउट से रेस्ट लेकर मजेदार एक्सरसाइज कर सकते हैं।

 

Content Writer

Anjali Rajput