Sholay से नफरत करते थे कमल हासन, अमिताभ बच्चन के सामने खूब की फिल्म की बुराई

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2023 - 06:24 PM (IST)

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन का कहना है कि उन्हें ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले से नफरत थी। उन्होंने अमिताभ बच्चन के सामने कहा कि- जब मैंने शोले देखी तो उस रात मैं सो नहीं सका। मुझे फिल्म से बहुत नफरत थी। इतना ही नहीं मुझे फिल्म निर्देशक रमेश सिप्पी से और भी ज्यादा नफरत थी।


कमल हासन फिल्म कल्कि 2098 एडी के लॉन्च पर ‘सैन डिएगो कॉमिक कॉन इवेंट' में पहुंचे थे। इस दौरान अमिताभ ने इस इवेंट को वर्चुअली अटेंड किया था । इवेंट में बातचीत करते हुए कमल हसन ने कहा,जिन लोगों के लिए शोले याद है, बता दूं कि मैं उस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर था।  उन्होंने कहा- मैंने यह बात  रमेश सिप्पी को भी बताई कि जब मैंने फिल्म देखी तो मेरा यही रिएक्शन था। मैं उस रात सो नहीं सका, यह उस तरह की फिल्म थी। 


कमल हासन आगे कहते हैं- अमित जी ने ऐसी कई फिल्में की हैं। उन्हें मेरी फिल्मों के बारे में अच्छी बातें कहते हुए सुनना कुछ ऐसा है, जिसके बारे में मैं सोच भी नहीं सकता था। आखिरकार मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला है, जिनकी फिल्म में मैंने असिस्ट किया था। कमल हासन ने कहा- हमारे लिए वो एनर्जी बहुत खास है, जो ऑडियंस को सिनेमा तक लाती है। हम फिल्में बनाते है और ऑडियंस एक्टर को स्टार बनाती है। ऑडियंस के साथ बैठना और प्रभास-अमिताभ बच्चन जैसे एक्टर को अपने सामने देखना गर्व की बात है। 

इस बीच अमिताभ ने  कमल हासन को रोकते हुए कहा- ‘यह सब मत कहो कमल। तुम हम सभी से बहुत बड़े हो। इस तरह तारीफ करने की जरूरत नहीं है। तुमने जिस तरह का काम किया है, उसे हासिल करना बहुत मुश्किल है। आपकी हर एक फिल्म में मेहनत और परफॉर्मेंस साफ-साफ दिखती है। आपके साथ एक ही फिल्म में होना हमारे लिए गर्व की बात है।' 

Content Writer

vasudha