अच्छे-बुरे के बारे में बताने के लिए शुक्रिया... Teacher''s Day  पर काजोल ने गुरुओं के लिए लिखा बेहद प्यारा नोट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2023 - 03:35 PM (IST)

हमारी जिंदगी में एक इंसान ऐसा जरूर होता है जिससे हमने कुछ ना कुछ जरूर सीख ली होती है। आज के खास दिन पर उन्हें याद जरूर किया जाता है।  देशभर में आज टीचर्स डे का जश्न बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है, ऐसे में आम इंसान से लेकर बॉलीवुड के सुपरस्टार्स  अपने टीचर्स का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। काजोल भी इस लिस्ट में शामिल है, उन्होंने अपने  गुरुओं के लिए बेहद प्यारा नोट शेयर किया है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

 

इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस काजोल ने इंस्टाग्राम पर एक स्पेशल वीडियो शेयर कर टीचर्स डे की बधाई दी है। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा- मैं वास्तव में एक गांव में पली-बढ़ी हूं, मजबूत मस्त महिलाओं से भरा गांव। मैंने उदाहरण देकर सीखा, उपदेश देकर नहीं और मैं कभी भी अपने सभी शिक्षकों को पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकती। अच्छा और बुरा और बीच में उन सभी ने मुझे अलग-अलग चीजें सिखाईं जिनका स्कूल में आप जो सीखते हैं उससे कोई लेना-देना नहीं था। 

काजोल आगे लिखती है- ये सबक जीवन से संबंधित थे और ये तभी काम आए जब मुझे इनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। अधिकांश बच्चों की तरह मुझे लगा कि मैं नहीं सुन रहा हूं लेकिन अधिकांश बच्चों की तरह मैं आत्मसात कर रही थी और इसलिए वर्तमान मैं जो मुझे जो कुछ भी सिखाया गया था और जो सिखाया जा रहा है उसका एक सुंदर मिश्रण है.#शिक्षक दिवस की मुबारक। उनका ये पोस्ट लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। 

 

अनुपम खेर ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक स्पेशल वीडियो शेयर कर टीचर्स डे की बधाई दी है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा-  ''आप सभी को अध्यापक दिवस की बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं, मेरे जीवन के लगभग हर फील्ड में मेरे टीचर्स का बहुत बड़ा योगदान रहा है। मैं आज जिस भी मुकाम पर हूं वो मेरे गुरुओं की दी गई शिक्षा के बदौलत ही हूं, मेरे टीचर्स को मेरा प्रणाम।''

Content Writer

vasudha