46 की काजोल की झेलनी पड़ी स्किन से जुड़ी ये परेशानी, हर भारतीय महिला को जानना जरूरी

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 06:00 PM (IST)

काजोल खुद को एक्ट्रेस से पहले एक भारतीय महिला मानती हैं। आम महिलाओं की तरह उन्हें भी कई स्किन प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है एक इंटरव्यू में काजोल ने अपने ब्यूटी से जुड़ी एक ऐसी परेशानी बताई थी जिसका समाधान उन्हें काफी वक्त बाद मिला। काजोल ने बताया था कि उनकी स्किन कॉम्बिनेशन है, जो ज्यादातर महिलाओं की होती है। कॉम्बिनेशन स्किन उस त्वचा को कहते हैं, जिसमें शरीर के अंगों का रंग अलग-अलग होता है। जैसे कि चीक बोन्स पर ब्राइट तो मुंह के आस-पास डार्क।

बेहद सिंपल है काजोल की ब्यूटी रूटीन

काजोल के मुताबिक, उन्हें काफी समय तक अपनी स्किन के हिसाब से ब्यूटी प्रॉडक्ट्स ही नहीं मिलें। काजोल के मुताबिक अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ही हमें उसकी देखभाल करनी चाहिए। अपनी ब्यूटी रुटीन बताते हुए काजोल ने कहा था, 'मेरी ब्यूटी रेजीम एकदम सिंपल है। मैं सुबह उठकर क्लिंजर, सीरम और क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। रात को सोने से पहले भी इसे ही दोबारा दोहराती हूं।' काजोल ने कहा था कि आप खुद अपनी स्किन को प्यार करें क्योंकि हर कोई सुंदर होता है बस उसे स्वीकार करके देखे।

कभी पूरी नहीं हो पाती काजोल की नींद

आगे काजोल ने कहा था कि जो लोग रोजाना 8-10 घंटे सोते हैं उनकी तारीफ जरूर करनी चाहिए। क्योंकि हेल्दी के साथ-साथ ग्लोइंग दिखने के लिए भरपूर नींद लेना बहुत जरूरी है। काजोल ने यह भी बताया था कि उनकी नींद कभी पूरी नहीं होती हालांकि वह कोशिश बहुत करती है। डाइट के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि स्किन पर अलग-अलग चीजें लगाकर ही आप खूबसूरत नहीं दिख सकती इसके लिए सही डाइट लेना भी काफी जरूरी है। महिलाओं को अपनी डाइट में हेल्दी चीजें शामिल करनी चाहिए। वही काजोल ने कहा कि फास्ट फूड खाने में कोई बुराई नहीं लेकिन इसे लिमिट में ही खाएं। वही फास्ट फूड से आपकी त्वचा भी मुरझाई और बेजान दिखती है इसलिए फूट्स और हरी सब्जियों का ज्यादा सेवन करें।

काजोल ने अपना फिटनेस मंत्र भी बताया

इसी के साथ सबसे जरूरी बात की आप पानी पर्याप्त मात्रा में पीएं। उनका कहना है कि स्किन को हाइड्रेट और पाचन को सही रखने के लिए हर दिन 8 गिलास पानी जरूर पीएं। इसके साथ हल्का-फुल्का वर्कआउट भी करें। तो ये हैं काजोल का फिटनेस मंत्र। अब तो आप भी जान गए होंगे कि वो 46 की उम्र में भी वह कैसे फिट और खूबसूरत दिखती है। अगर आप भी 40 पार कर चुकी है तो काजोल के इन टिप्स को जरूर फॉलो करें।

Content Writer

Priya dhir