Beauty Tips: अब नहीं रहेगा काजल फैलने का डर, आजमाएं ये बेस्ट ट्रिक्स

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 03:51 PM (IST)

भारतीय महिलाओं के लिए काजल श्रृंगार की ऐसी चीज है, जिसमें उनकी आंखें ही क्या पूरे चेहरे का लुक ही बदल सा जाता है। हालांकि, अक्सर ऐसा होता है कि बहुत सफाई से काजल लगाने के बावजूद शाम तक ये फैल जाता है जिन्हें मेनटेन कर पाना काफी मुश्किल होता है। यहां हम आपको ऐसे पांच टिप्स बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप काजल को फैलने से बचा सकती हैं।

काजल लगाने से पहले साफ कर लें आंखे

आंखों में काजल लगाने से पहले आंखों को और चेहरे को अच्छे से साफ करें। उसके बाद ही आंखों में काजल का इस्तेमाल करें। इसके बाद अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो इन्हें कवर करने के लिए फाउंडेशन और कंसीलर लगा लें। ताकि काजल लगाने के बाद आपको उसके ऊपर से कुछ लगाना ना पड़े।

वाटरप्रूफ काजल लगाएं

ध्यान रहे हमेशा वाटरप्रूफ काजल ही आंखों पर लगाएं। वाटरप्रूफ काजल फैलता नहीं है और लंबे समय तक टिका रहता है। वरना गर्मी और बरसात के चलते आम काजल कुछ देर में ही फैलने लगता है। इसके साथ ही काजल लगाने के लिए हमेशा शार्प पेंसिल का इस्तेमाल करें। इससे काजल आंखों के बाहर नहीं आता और जल्दी नहीं फैलता।

प्राइमर लगाना होगा बेहतर

काजल लगाने से पहले अपनी आंखों के नीचे थोड़ा सा प्राइमर जरूर लगाएं। ऐसा करने से काजल को एक बेहतरीन बेस मिलता है और वह फैलने से बच जाता है। इससे आंखों में काजल लगाना भी काफी आसान हो जाता है।

सही काजल का करें चयन

दरअसल हर ब्यूटी प्रॉडक्ट की एक्सपायरी डेट जरूर होती है। काजल खरीदते समय इसकी डेट जरूर जांच लें ताकि आंखों की किसी तरह की इंफैक्शन न हो।बेहतर होगा कि आप अच्छी गुणवत्ता वाले लॉन्ग लास्टिंग और स्मज प्रूफ काजल का ही चयन करें। सामान्य से लेकर रूखी त्वचा तक के लिए पेंसिल और लिक्विड काजल को चुना जा सकता है। वहीं तैलीय त्वचा के लिए जेल काजल का चयन करना बेहतरीन हो सकता है।

 

 

 

 

 

 


 

Content Writer

vasudha