टीवी एक्ट्रेस जूही की तरह इस्तेमाल करें केले का छिलका, पोर्स हो जाएंगे एकदम टाइट

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 02:48 PM (IST)

क्या आप भी केला खाने के बाद उसके छिलके को फेंक देते हैं? पोटेशियम जैसे पोषक तत्वों से भरपूर केला सेहत के लिए जितना होता होता है उसका छिलका उतना ही स्किन के लिए फायदेमंद होता है। टी वी एक्ट्रेस जूही परमार ने हाल में ही अपने इंस्टाग्राम पर केले के छिलकों का सही इस्तेमाल करने के बारे में बताया, जिससे ना सिर्फ स्किन ग्लो करेगी बल्कि दाग-धब्बे जैसी समस्याएं भी दूर रहेंगी। वहीं, केले के छिलके के इस्तेमाल से आप बिना ज्यादा खर्च किए मुंहासों और झुर्रियों को अलविदा कह सकते हैं। चलिए जूही से जानते हैं ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए कैसे करें केले के छिलके का इस्तेमाल...

जूही की तरह केले के छिलके से पाएं ग्लोइंग स्किन

वीडियो में जूही बताती हैं, "केले के छिलके में चुटकीभर हल्दी और शहद मिलाएं। इससे चेहरे की कुछ देर मसाज करने के बाद ताजे पानी से धो लें।" उन्होंने वीडियो में यह भी बताया कि बेहतरह रिजल्ट के लिए हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल करें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Juhi Parmar (@juhiparmar)

क्यों फायदेमंद है केले के छिलके?

. केले के छिलके में ल्यूटिन, एक एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन ए होता है, जो त्वचा को सूरज से होने वाले नुकसान से बचाने में मदद करता है। केले के छिलके में एस्ट्रिफाइड फैटी एसिड की मात्रा अधिक होती है, जो पिग्मेंटेशन, मुंहासे, झुर्रियों, दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करते हैं।

. आप चाहे तो केले के छिलके से ऐसे भी मसाज कर सकते हैं। यह स्किन को हाइड्रेट भी रखता है।और इससे स्किन पोर्स भी टाइट होते हैं।

PunjabKesari

हल्दी से दूर होंगे दाग-धब्बे

एंटीबायोटिक, एंटी-बैक्टीरियल गुणों से भरपूर हल्दी दाग-धब्बों को लाइट करने में मदद करती है। हल्दी से मुंहासे जैसी समस्याएं भी दूर होती हैं।

ड्राई स्किन के लिए फायदेमंद शहद

चूंकि शहद में मॉइश्चराइजिंग, एंटीऑक्सीडेंट, एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी गुण होते हैं इसलिए यह त्वचा के लिए किसी वरदान से कम नहीं। इससे स्किन ड्राई नहीं होती। साथ ही शहद रोम छिद्रों से अशुद्धियों को दूर करने का काम करता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static