एक्ट्रेस जूही परमार से जानें कैसे पाएं गुलाबी होंठ?

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 12:14 PM (IST)

टीवी एक्ट्रेस जूही परमार भले ही छोटे पर्दे से दूर हो लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। यही नहीं, जूही यूटूब के जरिए भी अक्सर लड़कियों को ब्यूटी टिप्स भी देती रहती हैं जो किफायती होने के साथ कारगार भी साबित होते हैं। हाल ही में उन्होंने होंठों का कालापन दूर करने का एक नुस्खा बताया है जो आपके काम आ सकता है। साथ ही इसके लिए आपके ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं होगी।

होममेड लिप स्क्रब
जरूरी सामान

-4 बड़े चम्मच शुगर
-1 टेबलस्पून बादाम या जैतून तेल

कैसे करें इस्तेमाल?

सबसे पहले 4 टेबलस्पून चीनी को दरदरा पीस लें। दोनों चीजों को अच्छी तरह मिक्स कर लें। इसे एयर टाइट कंटेनर में स्टोर कर लें। आप चाहें तो इसे इंस्टेंट भी बना सकते हैं। अब उंगलियों की मदद से होंठों पर स्क्रब करें लेकिन ज्यादा जोर ना लगाएं। इसके बाद ठंडे पानी से इसे साफ कर लें। हफ्ते में कम से कम 2 बार ऐसा करें। इससे डेड स्किन निकल जाएगी और होंठ सॉफ्ट व गुलाबी होंगे।

क्यों फायदेमंद है यह स्क्रब?

दरअसल, चीनी डेड स्किन और गंदगी को रिमूव करने में मदद करती है। वहीं बादाम या जैतून तेल होंठों को मॉइश्चराइज्ड भी करता है। इससे होंठों पर कालापान नहीं होता और वो सॉफ्ट व गुलाबी भी होती है।

होममेड लिप ऑयल

-2 चम्मच ऑलिव ऑयल
-5 से 6 केसर थ्रेड 

कैसे करें इस्तेमाल?

सबसे पहले एक बोतल में जैतून तेल में केसर के धागे डालकर मिक्स कर लें। रात को सोने से पहले इससे होंठों की मसाज करें और ओवरनाइट के लिए छोड़ दें। सुबह ताजे पानी से धो लें। आप चाहें तो इसे दिन में 3-4 बार भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्यों फायदेमंद है यह तेल?

जहां केसर होंठों को गुलाबी बनाने में मदद करता है वहीं जैतून तेल होंठों को माइश्चराइज्ड रखता है। अगर आप होंठ फटने या रूखेपन से परेशान है तो यह तेल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

Content Writer

Anjali Rajput