जाहन्वी की खूबसूरती के राज से उठा पर्दा, अपनी स्किन के लिए सुबह जरुर करती हैं यह काम

punjabkesari.in Friday, Nov 04, 2022 - 02:34 PM (IST)

जाह्नवी कपूर बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्टर्स में से एक हैं। वो अक्सर लाउड मेकअप लुक में नज़र आती है। उनका खुद का कहना है की उन्हें मेकअप में हाइलाइटर बहुत पंसद है। लेकिन जब स्किन केयर की बात आती है तो वो कुछ भी बहुत सोच-समझकर ही लगाती है। वो अपनी स्किन की बहुत देखभाल करती है जिससे उनकी त्वचा हर वक्त गलो करती है और फ्रेश लगती है।  जाहीर सी बात  है की जाह्नवी  के फैंस उनकी खूबसूरती का राज जनना चाहेंगे। तो आईए आज जानते हैं जाह्नवी कपूर कैसे करती है खुद की स्किन की केयर।

जाह्नवी कपूर का मॉइस्चराइजिंग DIY फेस मास्क

हाल ही में सोशल मीडिया पेज पर एक पोस्ट शोयर की। इसमें जान्हवी ने अपने प्रशंसकों के साथ एक घरेलू फेस मास्क उपाय साझा किया है । मलाई,शहद,केला को एक बाउल में अच्छी तरह मिला लें और अपने चेहरे पर लगाएं। फेस मास्क को 5 से 10 मिनट तक लगा रहने दें और फिर धो लें।

PunjabKesari

जान्हवी कपूर का सन टैन के लिए घरेलू उपाय

आपकी त्वचा के लिए संतरा बहुत फायदेमंद हैं। जान्हवी डेड स्किन सेल्स (dead skin cells) और टैन लाइनों को हटाने के लिए संतरे के छिलके का उपयोग करती हैं। आप संतरे को अपने अन्य फलों के मास्क में भी लगा सकते हैं। विटामिन सी की उच्च खुराक रंजकता का इलाज करने में मदद करती है, त्वचा ग्लो करती है, और उम्र भी थम से जाती है।

PunjabKesari


जान्हवी कपूर का पपीता और अन्य फलों का फेस पैक 

जान्हवी को अपनी त्वचा पर फलों का इस्तेमाल करना बहुत पसंद है। उन्होनें बताया कि यह एक स्किनकेयर टिप है जो उनकी मां, श्रीदेवी ने उन्हें दी थी और वह इसकी कसम खाती हैं। "माँ नाश्ते से जो भी फल बचा था उसे ले लेती और उन्हें मास्क के रूप में लगाती थी"। इसलिए मैं वह भी सुबह यही काम करने की कोशिश करती हैं।

पपीता, संतरा, स्ट्रॉबेरी, केला, एवोकाडो, टमाटर ये सभी आपकी त्वचा के लिए बेहतरीन फल हैं और इन्हें सीधे आपके चेहरे पर लगाया जा सकता है। एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर, फलों के मास्क आपको हाइड्रेटेड, चमकदार, युवा दिखने वाली त्वचा के साथ छोड़ देंगे।

PunjabKesari

घर के बने तेल से करवाती हैं चंपी

जान्हवी हफ्ते में तीन दिन में घर के बने तेल से अपने बालों की मालिश करवाना पसंद करती हैं। वह घर में सूखे फूलों और आंवले से बने तेल का इस्तेमाल करती हैं जिससे उनके बाल संदुर और घने रहते हैं।

PunjabKesari

तो अगर आपको भी जान्हवी कपूर जैसे गलोइंग स्किन और खूबसूरत बालों की है चाहत तो इन नुस्खों को जरुर आजमाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static