जल्दबाजी में शादी, अमिताभ का अफेयर... फिर भी जया ने 50 साल से नहीं टूटने दी रिश्ते की जंजीर

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 12:19 PM (IST)

उतार-चढ़ाव तो हर रिश्ते में आता है, लेकिन इस संभालना हमारे हाथ में होता है। जिस तरह से कपल एक दूसरे से प्यार करते हैं उसी तरह से  झगड़ा भी कर सकते हैं। लेकिन आज के जमाने में बहुत से ऐसे पति-पत्नी है जो छोटी सी बात पर एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लेते हैं। अगर आपके रिश्ते में भी कुछ ऐसा ही चल रहा है बॉलीवुड के पावरफुल कपल अमिताभ बच्चन और जया बच्चन से सीख ले सकते हैं। शादी को 50 साल होने पर भी दोनों का रिश्ता बेहद अटूट है।


50वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहा है कपल

ये तो हम सभी जानते हैं कि अमिताभ और जया का रिश्ता हमेशा से एक जैसा नहीं रहा, एक वक्त ऐसा भी आया था जब तीसरे के कारण दोनों के बीच काफी दरार पड़ गई थी। इस दौरान जया ने दुनिया को दिखा दिया था कि अगर पत्नी चाहे तो असंभव को भी संभव बना सकती है। आज यह कपल अपनी शादी की 50वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहा है,  तो चलिए जानते हैं इस खास मौके पर इनके रिश्ते से जुड़ी अहम बातें। 


समय के साथ गहरा होता गया प्यार

कहा जाता है कि महानायक अमिताभ बच्चन  एक्ट्रेस जया बच्चन से शादी नहीं करना चाहते थे, लेकिन उन्हें अपने पिता जी की वजह से जल्दबाजी में शादी करनी पड़ी। बिग बी और जया बच्चन ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया है। दोनों की साथ में पहली फिल्म 'बंसी बिरजू' थी, इसके बाद वो 'जंजीर' में दिखें इस फिल्म के सुपरहिट होते ही दोनों की शादी हो गई। इसके बाद भी दोनों ने एक साथ कई  सुपरहिट फिल्में दी। ऐसे में दोनों के प्यार और गहरा होता चला गया। 

जया की सादगी ने जीता अमिताभ का दिल

अमिताभ ने बताया था कि उन्होंने जया बच्चन को सबसे पहले एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था और देखते ही उन्हें ऐसा लगा, जैस ये वही पार्टनर है जिसकी उन्हें तलाश है। क्योंकि जया पारंपरिक होने के साथ-साथ मॉर्डन भी थी, उनकी यही खूबी उन्हें सबसे ज्यादा पसंद आई थी। जया की खास बात यह थी कि इतनी बड़ी एक्ट्रेस होने के बावजूद उन्होंने अपनी सादगी को नहीं छोड़ा।  यही कारण है कि दोनों का रिश्ता मजबूत होता गया। 


जया ने नहीं छोड़ा पति का साथ 

एक वक्त ऐसा आया जब अमिताभ और रेखा के बीच नजदीकियां काफी बढ़ गई थी। दोनों के रिश्ते की बातें सरेआम होने लगी थी,  इतना सब होने के बावजूद जया ने पति का साथ नहीं छोड़ा। उन्होंने अमिताभ और रेखा के रिश्ते को लेकर साफ कहा था कि-  शूटिंग के दौरान अफेयर को लेकर बातचीत होती रहती है। अगर इस समय में हम एक दूसरे पर भरोसा नही रखते तो रोज ही घर टूटने लगे। इसके बाद जया ने कहा अगर मैं इस रिश्ते को सीरियसली ले लेती तो मेरी लाईफ नरक बन गई होती। 


बच्चों को हमेशा दिया वक्त

सिर्फ पति ही नहीं जया ने अपने बच्चों के लिए भी सबकुछ छोड़ दिया है। उन्होंने बच्चों की परवरिश के चलते अपने अच्छे- खासे करियर को खत्म कर दिया था। अमिताभ भी भले ही कितने ही बिजी रहे हों, उन्होंने हमेशा अपने बच्चों के लिए समय जरूर निकाला। यही कारण है कि आज इनके बच्चे इनके ना सिर्फ करीब हैं बल्कि पूरा सम्मान भी करते हैं। 
 

Content Writer

vasudha