Janmashtami 2020: बच्चे को बनाना है राधा-कृष्ण तो यहां से लें ढेरों आइडियाज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 04:02 PM (IST)

जन्माष्टमी का सिर्फ श्रीकृष्ण भक्त ही नहीं बल्कि बच्चों को भी ब्रेसबी से होता है। इस दिन  बच्चे भी जन्माष्टमी को लेकर काफी एक्साइटेड होते हैं क्योंकि दिन पेरेंट्स उन्हें कान्हा की तरह सजाते हैं। वहीं, जिनके घर में छोटी कन्याएं होती हैं वह उन्हें राधा के रूप में सजा देते हैं, जो बच्चों के लिए काफी मजेदार होता है।

हालांकि कोरोना की वजह से इस बार जन्माष्टमी की धूम थोड़ी-फीकी पड़ गई है लेकिन आप बच्चों को कान्हा या राधा के रुप में सजाकर घर पर ही त्यौहार सेलिब्रेट कर सकते हैं। साथ ही आप सोशल मीडिया पर भी उनकी तस्वीरें शेयर कर सकते हैं।

अगर आप भी जन्माष्टमी पर बच्चों को सजाने के आइडियाज ढूंढ रहे हैं तो परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपको कुछ आइडियाज देंगे, जिससे आप जन्माष्टमी पर बच्चों को कान्हा और राधा का रूप दे पाएंगे।

श्रीकृष्णा लुक के लिए बच्चे को पीले धोती-कुर्ती पहनाने के साथ मुकुट, मोरपंख, तुलसी की माला और बांसुरी दें, ताकि वह कान्हा की तरह लग सकें। आप चाहें तो बच्चे को पीले रंग की ड्रेस के साथ जैकेट और चुनरी भी सजा सके।

वहीं बात अगर लड़कियों की करें तो उन्हें राधा का रूप देने के लिए पीले या लाल रंग का लहंगा पहनाएं। साथ ही उन्हें मुकुट पहनाएं और हल्का-सा मेकअप कर दें।

Content Writer

Anjali Rajput