न छिपाया मोटापा, न की शर्म.. मिलिए Miss Universe में पहली प्लस साइज मॉडल से

punjabkesari.in Monday, Nov 20, 2023 - 12:45 PM (IST)

इन दिनों हर तरफ मिस यूनिवर्स पेजेंट 2023 की चर्चा चल रही है। जहां इस प्रतियोगिता में देशभर की खूबसूरत महिलाएं ने हिस्सा लिया, वहीं पहली बार मिस यूनिवर्स में किसी प्लस साइज मॉडल ने भी अपने जलवे दिखाए। जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने। जेन दीपिका गेरेट जो की एक प्लस साइज मॉडल हैं, उन्होंने रैंप पर बिकिनी में बहुत confident तरीके से वॉक करके सब के होश उड़ा दिए। प्रिलिमानरी राउंड में जेन को ऑडियंस ने खूब पसंद किया । जेन मिस यूनिवर्स 2023 में अपने देश नेपाल को रिप्रेजेंट किया था। वो मिस नेपाल रह चुकी हैं। उन्होंने बिना अपना वजन कम किए, ऐसे ही कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेकर बॉडी साइज, बॉडी पॉजिटिविटी और अक्सेप्टबिलटी से जुड़े सभी स्टीरियोटाइप को तोड़ दिया है। ऐसे में कई लोगों के मन में सवाल है कि आखिर कौन है ये जेन दीपिका गेरेट, जिन्होंने मॉडिलिंग की दुनिया से जुड़े सारे स्टीरियोटाइप को तोड़ा है...

कौन है जेन दीपिका गेरेट

जेन नेपाल की रहने वाली मॉडल है, जो बतौर नर्स और बिजनेस डेवलपर के तौर पर भी काम करती हैं। वो बॉडी पॉजिटिविटी और महिलाओं की हॉर्मोनल और मेंटल हेल्थ को लेकर जागरूकता भी फैलाती हैं। 

PunjabKesari

अमेरिका में हुआ था जेन का जन्म

22 साल का जन्म अमेरिका में हुआ था। वॉशिंगटन डीसी में रह रहीं जेन ने काठमांडू से नर्सिंग की पढ़ाई कर बैचलर्स की डिग्री हासिल की थी। वहीं वो सोशल वर्क में करती हैं। उन्होंने यंग लाइफ इन नेपाल के तहत लोगों को ट्यूशन भी पढ़ाई है।

PunjabKesari

20 मॉडल को मात देकर जीता था मिस नेपाल का टाइटल

मिस नेपाल का टाइटल पाने के लिए जेन ने 20 मॉडल्स को मात दी थी। उन्होंने अपने चार्म और मेंटल हेल्थ को लेकर जागरूकता फैलने के अपने निर्णय से जजों का दिल जीत लिया था। बता दें जेन पहले पतली हुआ करती थीं। उनकी थ्रोबैक फोटोज भी बहुत वायरल हो रही हैं, जिसमें वो काफी पतली नजर आ रही हैं, जबकि अब वो प्लस साइज की हो चुकी हैं। लेकिन वो इससे खुश हैं और अपनी बॉडी को पूरी पॉजिटिविटी के साथ स्वीकार कर रही हैं, जो की दूसरी महिलाओं के लिए प्रेरणा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

static