इस वर्कआउट के साथ खुद को फिट रखती हैं जैकलीन, जानिए उनका डेली रुटीन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 26, 2019 - 02:48 PM (IST)

2006 में मिस श्री लंका चुनी जाने वाली जैकलीन फर्नांडिस मूल रुप से वहीं की रहने वाली हैं। 2009 में बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म अलादिन के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाली जैकलीन को अपनी स्किन और सेहत का ध्यान रखना बहुत पसंद है। जैकलीन को भारत का 'जैक ऑफ हार्ट' कहकर भी पुकारा जाता है। तो चलिए आज हम भी जानते हैं उनकी डेली रुटीन के बारे में कुछ खास बातें...

जैकलीन का डाइट प्लान..

गर्म पानी और शहद

जैकलीन अपने दिन की शुरुआत गर्म पानी में शहद मिलाकर पीने से करती हैं। कभी-कभी जैकलीन आंवला जूस का सेवन करना भी पसंद करती हैं।

लाइट, टेस्टी एंड हेल्दी ब्रेकफास्ट

नाश्ते में जैकलीन को उबले अंडे, ताजे फल और ग्रीन-टी पीना पसंद है। उनका मानना है कि व्यक्ति को हैवी नहीं हेल्दी ब्रेकफास्ट करना चाहिए।

ब्राउन राइस इन लंच

लंच में ब्राउन राइस के साथ दाल और सलाद खाना जैकलीन को बहुत पसंद है। अगर उनका सफेद चावल खाने का दिल हो तो 1 कटोरी से ज्यादा वह इनका सेवन नहीं करतीं।

Evening स्नैक्स

शाम के स्नैक्स में चाय-कॉफी की जगह जैकलीन को नट्स और फ्रूट्स खाना पसंद करती हैं। उसके बाद जैकलीन लेमन टी का सेवन भी जरुर करती हैं। उनका मानना है कि लेमन टी पीने से मेटाबॉलिज्म स्ट्रांग बनता है।

डिनर करती हैं लाइट

उनकी स्लिम-फिट बॉडी का राज उनका लाइट डिनर है। जैकलीन रात के वक्त मीठा बिल्कुल नहीं खातीं। मीठा खाने के दिल करने पर वह दोपहर के वक्त ही इसे खाना ठीक समझती हैं। ताकि दिन-भर में आपके द्वारा खाई गईं कैलोरीज डाइजेस्ट हो सकें।

ग्रीन-टी

चाय और कॉफी की जगह जैकलीन ग्रीन-टी पीना पसंद है। इसके अलावा जैकलीन त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए दिन में 7 से 8 गिलास पानी पीती है।

सलाद और सब्जियां

जैकलीन को सब्जियां खाना बहुत पसंद है। पकाकर सब्जियां खाने के साथ-साथ उन्हें सलाद के रुप में भी शलगम, गाजर और बंद-गोभी खाना पसंद है।

वर्कआउट रुटीन

जैकलीन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह जिम लवर नहीं है,मगर वह खुद को फिट रखने के लिए हफ्ते में अपने 5 दिन योग को देती हैं। जैकलीन रोजाना सुबह 7 बजे उठती हैं और कुछ स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज और योग आसन शुरू करती हैं। इसके अलावा वह 10 से 20 सूर्य नमस्कार भी करती हैं।

 

तो ये थी जैकलीन की बॉडी और हेल्थ केयर रुटीन... जिसे अपनाकर आप भी उनकी तरह फिट एंड एक्टिव बॉडी पा सकते हैं।


 

Content Writer

Harpreet