ठग से हीरे के झुमके, डिजाइनर बैग, महंगी कारें लेकर फसी जैकलीन और नोरा, अब ED ने खोली पोल

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 04:35 PM (IST)

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही को भी मालूम नहीं होगा कि  ठग सुकेश चंद्रशेखर से महंगे गिफ्ट लेना उन्हे एक बड़ी मुसीबत में डाल देगा। अब 200 करोड़ रुपये के वसूली केस में जैकलीन फर्नांडिस का नाम भी ईडी की चार्जशीट में शामिल हो गया है। 

ईडी की मानें तो चंद्रशेखर और उसकी पत्नी एवं अभिनेत्री लीना मारिया पॉल ने जैकलीन और नोरा को  लक्जरी गाड़ियां, फोन और अन्य महंगे उपहार दिए थे।  ईडी ने हाल ही में फर्नांडीज और फतेही से रैन बैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह द्वारा दायर एक मामले की जांच में पूछताछ की थी, जिसमें दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने सरकारी अधिकारी होने का दावा करते हुए उनसे 200 करोड़ रुपये की ठगी की थी।


ईडी ने अपने आरोप-पत्र में दावा किया गया है कि फर्नांडीज के बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर को दर्ज किए गए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि उसे गुच्ची और शनेल से तीन डिजाइनर बैग, गुच्ची की दो जिम पोशाकें, लुई वुइटन के एक जोड़ी जूते, हीरे के दो जोड़ी झुमके और बहु-रंगीन बेशकीमती पत्थरों का एक ब्रेसलेट और दो हर्मेज ब्रेसलेट उपहार के रूप में मिले।


ईडी ने दावा किया कि उन्हें एक कार ‘मिनी कूपर’ भी मिली थी जिसे उन्होंने लौटा दिया था। एजेंसी ने दावा किया कि चंद्रशेखर ने दिसंबर 2020 में फतेही को बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट  की थी और बाद में अन्य महंगी गिफ्ट  देने के अलावा 75 लाख रुपये दिए थे।  अदालत ने इस महीने की शुरुआत में चंद्रशेखर, पॉल और छह अन्य के खिलाफ दायर आरोप-पत्र पर संज्ञान लिया था।


दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने पहले चंद्रशेखर के खिलाफ रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर सिंह और मलविंदर सिंह की पत्नी से 200 करोड़ रुपये ठगने का मामला दर्ज किया था। ईडी ने पुलिस प्राथमिकी के आधार पर अपनी शिकायत दर्ज की। अदालत के सूत्रों के अनुसार, आरोप-पत्र लगभग 7,000 पन्ने का है। फिलहाल सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं।

Content Writer

vasudha