दीपिका के इस भारी भरकम नेकलेस पर लिखा था-  "FI अमन अल्लाह", जानिए क्या है इसका मतलब

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 11:36 AM (IST)

दीपिका पादुकोण ग्लोबल लेवल पर अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। वैसे तो  दीपिका ने अपने शानदार करियर में कई उपलब्धियां हासिल की है, लेकिन पिछले साल  'कान्स फिल्म फेस्टिवल' में जूरी मेंबर के तौर पर शामिल हुई एक्ट्रेस को देखकर पूरे देश को गर्व महसूस हुआ था। 


भले ही इस बात को साल बीत गया है, लेकिन दीपिका की कामयाबी और लुक के चर्चे चलते रहते हैं। उस दौरान उनका एक लुक बेहद वायरल हुआ था, जिसमें वह हरे रंग की पैंट के साथ प्रिंटेड ग्रे-ग्रीन शर्ट में समुद्र तट पर टहलती नजर आई थी। उनके लुक में लाइमलाइट लुटने का काम किया था एक चंकी गोल्डन नेकलेस ने, जो देखने में बेहद रॉयल लग रहा था। 


दीपिका के इस नेकलेस की खास बात यह थी कि इसे अरबी शब्द "FI अमन अल्लाह" उकेरा गया था। इसका अर्थ है ईश्वर की सुरक्षा में, हालांकि उस समय कुछ लोग इस बात से हैरान थे कि उन्होंने कान्स में अरबी शब्द वाला नेकलेस क्यों पहना। 


दीपिका का ये स्टेटमेंट नेकलेस सब्यसाची के ट्रॉपिक ऑफ कलकत्ता संग्रह से वैश्विक रिसॉर्ट श्रृंखला थी, जहां भारतीय विरासत को एक समकालीन अपडेट मिलता है। इस चंकी महारानी नेकलेस को बड़े पैमाने पर बहुरंगी रत्नों और बिना कटे हीरों से तैयार किया गया था, इसमें एक अतिरिक्त व्यक्तिगत स्पर्श था। 


इस हार के पत्थरों में से एक में एक अरबी लिपि थी जिसमें लिखा था- "फाई अमान अल्लाह" जिसका अर्थ है 'ईश्वर की सुरक्षा में'। यह पद्मावत एक्ट्रेस की सबसे चर्चित एक्सेसरी रही थी, जिस पर चर्चा होती रहती है। 


उस दौरान पादुकोण ने सब्यसाची आर्ट फाउंडेशन द्वारा बनाई गई कंपनी पेंटिंग्स से प्रेरित हाथ से पेंट किए गए विंटेज फ्लोरा की एक डिजिटल रेंडरिंग वाली प्रिंटेड बेज मैसूर सिल्क शर्ट के साथ रेट्रो चिक लुक दिया। 90 के दशक के लुक को पूरा करने के लिए उन्होंने मैचिंग सिल्क हेयर बैंड पहना था, जो उनके बालों को पीछे खींच रहा था।

Content Writer

vasudha