हर सिचुएशन में साथ निभाते है वर्कप्लेस के आपके दोस्त

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 11:10 AM (IST)

सभी लोग अपनी जरुरतों को पूरा करने के लिए जॉब करते हैं। वे रोजाना 6 से 8 घंटे अपने वर्कप्लेस में बीताते है। ऐसे में हमारे साथ कई सहकर्मी काम करते हैं जिनसे हमारी अच्छे से बॉडिंग हो जाती है। इसके कारण स्कूल, कॉलेज की तरह ऑफिस या वर्कप्लेस में भी अच्छे से टाइम बीताने में मदद मिलती है। तो जानते है वर्कप्लेस में दोस्त बनाने से हमारी जिंदगी कैसे खुशनुमा होती है। 

मिलकर निभाते है चुनौतियां

एक साथ काम करने से सभी एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन जाते है। ऐसे में वे आपकी बातों, जरुरतों को अच्छे से समझते है। वर्कप्लेस में कोई परेशानी होने पर वे आपकी मदद करने से पीछे नहीं हटते है। 

हमेशा करते है मोटिवेटिड

अगर कहीं आप छुट्टी पर हो तो ऐसे में आपके दोस्त आपके हिस्से का भी काम कर देते है। इसके साथ ही कोई समस्या होने पर वे उसका हल निकालने में हैल्प करते है। इसके अलावा आपके निराश पर आपका मूड सही करने और मोटीवेटिड करते है। ऐसे में इन्हीं सच्चे दोस्तों के साथ एक ही जगह पर कई सालों तक जॉब करना संभव हो पाता है।

हर सिचुएशन में देते है साथ 

किसी कारण बॉस से डांट पड़ने पर सहकर्मी अच्छे दोस्त के रुप में साथ देते है। वे हमेशा हर काम में सपोर्ट करते है। इसके साथ ही स्ट्रेल कम करने के लिए आपको अच्छा और रिलैक्स फील करवाने की कोशिश करते है। 

सुख-दुख के पलों को करते हैं शेयर 

वर्कप्लेस में काम करते-करते सहकर्मी अच्छे दोस्त बन जाते है। ऐसे में ब्रेक टाइम में वे आपस में बात करते है। एक-दूसरे के दुख-सुख को शेयर करते है। आपकी किसी भी तरह की परेशानी का हल निकालने में मदद करते है। वे फैमिली की तरह साथ निभाते है। 

काम के स्ट्रेस को करते है दूर

वर्कप्लेस में अच्छे दोस्त मिल जाने से काम का बोझ कम लगने लगता है। उनके साथ रह कर काम करने में दिल लगता है। इसके साथ ही खुशनुमा दोस्तों के साथ रहने से पॉजीटिव एनर्जी मिलती है। 

ऐसे में वर्कप्लेस में एक साथ काम करने वाले सहकर्मियों के साथ अच्छा रिश्ता कायम करना हर इंसान का फर्ज होता है। 

Content Writer

Sunita Rajput