मायके की तरह ईशा का ससुराल भी है Royal, बहू को तोहफे में दिया 452 करोड़ का 3D बंगला

punjabkesari.in Friday, Apr 21, 2023 - 04:25 PM (IST)

बिजनेस टाइकून  मुकेश अंबानी और उनके परिवार को भला कौन नहीं जानता होगा।  लाइफस्टाइल की तरह अंबानी फैमिली का घर एंटीलिया भी बेहद आलिशान है। मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर स्थित सयह घर  दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है। आज हम आपको एंटीलिया नहीं बल्कि उस घर के बारे में बताने जा रहे हैं कि जिसमें मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की लाडली बेटी रहती है। 


 यह बात तो सभी जानते ही हैं ईशा अंबानी की फैमिली की तरह उनका ससुराल भी काफी रॉयल है। तभी तो उन्होंने अपनी बहू को तोहफे के रूप में एक आलिशान घर दिया है। बताया जाता है कि ईशा के पति आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल ने साल 2012 में हिंदुस्तान यूनिलीवर की एक प्रॉपर्टी वर्ली में खरीदी थी। ये आलीशान बंगला सी फेस है और इसकी कीमत 452 करोड़ रुपये है। 


ईशा अंबानी को ससुराल की ओर से मिला ये घर थ्रीडी तकनीक से बना हुआ है। 11 मीटर ऊंचे और 50000 वर्ग फुट में फैला हुआ एक महल ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की पसंद के हिसाब से तैयार किया गया था।  इस महल के अंदर अरब सागर और सी लिंक ब्रिज का भी व्यू देखने को मिल जाता है।

इस बंगले का सबसे खूबसूरक हिस्सा लाउंज एरिया है। 5 मंजिल वाले इस घर में  एक लॉन, ओपन एयर वाटर बॉडी और एक डबलहाइट मल्टी पर्पस रूम है।ग्राउंड फ्लोर में एक एंट्रेस लॉबी है और ऊपर की मंजिल में लिविंग और डाइनिंग हॉल, ट्रिपल हाइट मल्टीपर्पज रूम, बेडरूम और सर्क्युलर स्टडीज रूम हैं।


इस बंगले का नाम गुलीटा है, इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि बाहर से देखने पर यह बिल्कुल डायमंड की तरह दिखता है। यहां सभी मॉर्डर्न फैसेलिटी का ध्यान रखा गया है। बताया जा रहा है कि इस महल को लंदन की इंजीनियरिंग फर्म Eckersley OCallaghan ने डिजाइन किया था। 


इस बंगले में तीन बेसमेंट हैं। इनमें से दो सर्विस और पार्किंग के लिए हैं। पहले बेसमेंट में लॉन, वॉटर पूल और एक मल्टीपर्पज रूम है। ग्राउंड फ्लोर पर एंट्रेस लॉबी और ऊपर की मंजिलों पर लिविंग, डाइनिंग हॉल और बेडरूम हैं।
 

Content Writer

vasudha