क्या सच में सैफ को अब भी है अमृता से प्यार ?

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 12:52 PM (IST)

जहां सैफ अली खान और करीना कपूर की जोड़ी आज के कपल्स के लिए प्रेरणा बनी हुई है, वहीं सैफ अली खान अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी बीवी करीना को नहीं बल्कि एक्स वाइफ अमृता सिंह को देते है। जी हां, हाल ही में सैफ ने एक इंटरव्यू में अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात की और अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह का भी जिक्र किया।करीना से शादी के बाद भी सैफ कुछ मामलों में अपनी पहली पत्नी अमृता को श्रेय देना नहीं भूलते। सैफ का कहना है कि अमृता की वजह से ही वो सफल एक्टर बन पाएं। उन्होंने कहा कि  'मैं घर से भाग गया था और मैंने 20 साल की उम्र में शादी कर ली थी। मुझे अपनी एक्स वाइफ अमृता को क्रेडिट देना पड़ेगा क्योंकि वो एकलौती ऐसी थीं, जिन्होंने मुझे फैमिली, काम और बिजनेस को संजीदगी से लेना सिखाया। अमृता ने मुझे कहा कि तुम किसी टारगेट को हिट नहीं कर सकते जब तुम उसपर हंस रहे हो।'

बता दें कि सैफ ने 1991 अपनी उम्र से 12 साल बड़ी एक्टर अमृता सिंह से शादी कर ली थी। दोनों की शादी मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी। मगर इन दोनों की लवस्टोरी काफी फिल्मी थी। चलिए जानते है कैसे सैफ का दिल 12 साल बड़ी अमृता सिंह पर आया था। सैफ और अमृता सिंह की पहली मुलाकात साल 1992 में हुई थी। उस समय अमृता बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी थीं जबकि सैफ 'बेखुदी' फिल्म से डेब्यू करने जा रहे थे। 'बेखुदी' फिल्म को राहुल रवैल डायरेक्ट कर रहे थे। राहुल रवैल अमृता सिंह के करीबी दोस्त थे। इसलिए वह चाहते थे कि 'बेखुदी' फिल्म की स्टारकास्ट के साथ अमृता सिंह का फोटोशूट हो और इसी फोटोशूट के दौरान दोनों की पहली मुलाकात हुई थी। इस फोटोशूट के बाद सैफ के दिल में अमृता के लिए एक खास जगह बन गई थी। सैफ अमृता से दोबारा मिलने के लिए इतने उतावले थे कि उन्होंने अमृता सिंह को फोन तक कर दिया था। सैफ ने अमृता से फोन पर उनसे डिनर पर चलने को कहा जिस ऑफर को सुनकर अमृता चौंक गई थी। अमृता सैफ के साथ बाहर जाने को तैयार नहीं हुई लेकिन उन्होंने सैफ को अपने ही घर पर डिनर पर बुलाया। जिस वक्त सैफ अमृता के घर आए थे तब अमृता ने बिल्कुल भी मेकअप नहीं किया था। अमृता को ऐसे देखकर सैफ उनकी तरफ और आकर्षित हो गए। हालांकि सैफ को यह भी लगा कि मेरे घर आने पर अमृता ने न तो मेकअप किया और न ही तैयार हुईं। 

इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे अपनी जिंदगी की कई बाते शेयर की और दोनों की बीच किस भी हुई जिसके बाद सैफ और अमृता को अहसास हुआ कि दोनों एक दूसरे को बेइंतहा प्यार करते हैं। कहा जाता है कि इस मुलाकात के बाद सैफ 2 दिन तक अमृता के घर पर ही रहे। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। खास बात है कि शादी का फैसला लेते हुए अमृता ने अपने करियर के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचा क्योंकि उस दौर में अमृता एक फेमस स्टार बन चुकी थी जबकि सैफ इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। मगर शादी के 13 साल बाद सैफ और अमृता अलग हो गए थे। 

कहा जाता है कि सैफ और अमृता के तलाक की सबसे बड़ी वजह सैफ अली खान के अफेयर्स थे। अमृता से तलाक लेने के कुछ साल बाद सैफ अली खान ने करीना कपूर से शादी कर ली। दूसरी शादी के बाद सैफ कभी अमृता के साथ दिखाई नहीं दिए लेकिन सैफ हमेशा से अमृता की रिसपेक्ट करते रहे। खास बात है कि जब अमृता से सैफ की शादी हुई थी तब उनमें काफी बचपना था मगर शादी के बाद अमृता सैफ में जो ठेहराव लेकर आईं, वह करीना के काम आया। जो बातें कभी अमृता सैफ को समझाया करती थी, दूसरी शादी के बाद सैफ वहीं बातें करीना को समझाने लगे और आज दोनों एक अच्छा कपल गोल भी सेट करते है। 
 

Content Writer

Sunita Rajput