इन सवालों से जानें, पार्टनर रिलेशन के लिए Serious या नहीं?

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 12:59 PM (IST)

प्यार में ये पता लगाना काफी मुश्किल है कि जिसे आप अपना दिल दे बैठी हैं क्या उसकी लाइफ में भी आप अहम रोल अदा करती है? अगर आप भी यह जानना चाहती है कि पार्टनर आपको लेकर सीरियस है या नहीं? तो आज हम आपको कुछ कुछ सवाल बताएंगे जिनसे जवाब जानकर आप पता लगा सकती है कि सच में वो आपके लिए सीरियस है।


1. क्या आप हमेशा पार्टी ही करते रहते हैं?


पार्टी में जाना कोई बुरी बात नहीं है। अगर आप दोनों इसके बहाने काफी टाइम स्पेंड करते हैं तो और भी अच्छा है लेकिन क्या आपकी डेटिंग में कोई पर्सनल स्पेस है? क्या आप दोनों ही घंटों बैठकर एक-दूसरे से बातें करते है तो समझ जाए कि पार्टनर आपको सीरियसली ले रहा है और आपके साथ टाइम बिताना उसे बुरा नहींं लगता। 

2. वो आपकी लाइफ में इंट्रेस्टेड है?
अगर पार्टनर आपकी जिंदगी में दिलचस्पी लेता है जैसे हर रोज आपके अच्छे-बुरे दिन के बारे में पूछता है और आपकी बातों पर गौर करता है तो समझ जाए कि आप उनकी लाइफ में अहम स्थान रखते है और वो आपको लेकर सीरियस है।

3. क्या वो दोस्तों या रिश्तेदारों से मिलवाता है?


अगर पार्टनर आपको अपने करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों से मिलवाता है तो इसका मतलब वो अपनी जिदंगी में आपको भी शामिल रखना चाहता है। मगर जरूरी नहीं सभी ऐसे हो, कुछ लड़कों की फैमिली काफी स्टीक होती है जिस डर से वह गर्लफ्रैंड्स को उनसे मिलवाने से काफी डरते हैं। 

4. आप से भविष्य के बारे में बातें करता है?
अगर पार्टनर आपके साथ बैठकर अपने आने वाले 5 साल की बात करता हो और उन बातों में आप भी शामिल हो तो समझ जाए कि वो अपने रिलेशन को लेकर काफी सीरियस है। भविष्य में आपके साथ जिंदगी बिताने के बारे में भी सोच रहा है। 

5. वो आपको अवॉइड भी करता है?


हमारा कहने का यह मतलब नहीं कि वो हमेशा आपका साथ देता हो मगर क्या पार्टनर  आपको कुछ आपको हर बार इग्नोर करता है? अभी तो ये बातें आपको नॉर्मल लग सकती हैं लेकिन ये एक इशारा है कि वो आपके साथ इन्वोल्व नहीं है बल्कि सिर्फ टाइम पास के लिए आपके साथ रह रहा है। 

6. क्या ये रिलेशन सिर्फ फिजिकल है?
कई बार पार्टनर से केमिस्ट्री इतनी प्यारी हो जाती है कि हम दूसरी बातों पर ध्यान ही नहीं दे पाते। इसके लिए आपको इस बात का पता होना चाहिए कि आप दोनों कनेक्टेड तो रहते हैं...मगर तभी जब फिजिकली एक्टिव हो या फिर इसके बिना भी आप दोनों एक-दूसरे के करीब है। 
 

Content Writer

Sunita Rajput