भगवान कृष्ण की 'मीरा' बनना चाहती हैं IPS भारती अरोड़ा, सरकार से मांगा वॉलेंटरी रिटायरमेंट

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 02:21 PM (IST)

2007 में दिल्ली से अटारी जा रही रेलगाड़ी में हुए बम धमाके में सबसे अहम भूमिका निभाने वाली IPS भारती अरोड़ा इन दिनों एक दिलचस्प किस्से को लेकर सुर्खियों में है। हरियाणा कैडर की आईपीएस और तत्कालीन एसपी (रेलवे पुलिस) भारती अरोड़ा इन दिनों अंबाला रेंज की आईजी हैं लेकिन अब वह आगे की अपनी सारी जिंदगी कृष्ण भक्ति में लीन करना चाहती हैं। जिसके लिए उन्होंने सरकार से वलियंटर रिटायरमेंट की मांगी है। 
 

50 साल की हो चुकी IPS भारती अरोड़ा की सेवा के अभी 10 साल बचे हैं लेकिन वह रिटायरमेंट लेना चाहती है। भारती ने इसके लिए 24 जुलाई को डीजीपी को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने पुलिस की नौकरी को गर्व और जुनून से भरा हुआ बताया। 
 

अब सारी जिंदगी कृष्ण की सेवा करते हुए धार्मिक तरीके से बिताना चाहती हूं
भारती ने अपने आवेदन पत्र में लिखा है कि वह आगे की जिंदगी कृष्ण की सेवा करते हुए धार्मिक तरीके से बिताना चाहती हैं। वह चैतन्य महाप्रभु, कबीरदास और मीराबाई की तरह कृष्ण भक्ति में लीन होना चाहती है। आईपीएस भारती अरोड़ा ने सरकार से तीन महीने के नोटिस पीरियड से भी छूट देने का निवेदन किया है।

जब भारती अरोड़ा ने हरियाणा के गृहमंत्री को कर लिया गिरफ्तार
आपकों बतां दें कि  1998 बैच की आईपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा उस समय भी चर्चा में आई थी जब 2009 में तत्कालीन भाजपा विधायक (वर्तमान में हरियाणा के गृहमंत्री) अनिल विज को गिरफ्तार किया था। वह अपनी नौकरी के दौरान जहां भी तैनात रही उनकी कार्यशैली हमेशा चर्चा में रही। बतां दें कि भारती अरोड़ा के पति आईपीएस विकास अरोड़ा भी हरियाणा कैडर के अधिकारी हैं।

Content Writer

Anu Malhotra