हफ्ते में दूसरी बार डाउन हुआ इंस्टाग्राम, फेसबुक ने कहा- हमें माफ  कर दीजिए

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 09:35 AM (IST)

सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को एक बार फिर परेशानी झेलनी पड़ी। हफ्ते में दूसरी बार इंस्टाग्राम डाउन हो गया। हांलाकि कुछ देर बाद यह ठीक भी हो गया, लेकिन इस दौरान लोगों को काफी दिक्कत हुई। फेसबुक ने बयान जारी कर  कहा कि हमें माफी कीजिए,  कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और वेबसाइट तक पहुंचने में समस्या हो रही है। 

इंस्टाग्राम के डाउन होने के बाद लोग मैसेज तो भेज पा रहे थे लेकिन उनकी फीड अपडेट नहीं हो रही थी। यह देर रात 12 बजे के बाद  तकरीबन एक घंटे के लिए प्रभावित रहा। इंस्टाग्राम के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि- हम जानते हैं कि आप में से कुछ लोगों को अभी Instagram का उपयोग करने में कुछ समस्याएं हो रही होंगी। हमें बहुत खेद है और हम इसे ठीक करने के लिए जितनी जल्दी हो सके काम कर रहे हैं। 


वहीं एक घंटे तक  इंस्टाग्राम के डाउन होने का गुस्सा लोगों ने  ट्विटर पर निकाला।  यहां हैशटैग  #instagramdownagain पर यूजर्स ने एक से एक  मीम्स पोस्ट किए। याद हो कि कुछ दिन पहले भी फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप की सेवाएं कई घंटे तक बंद रही थी। इस दौरान विश्वभर में लाखों लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा था। 

इन तीनों सोशल मीडिया मंच के उपयोगकर्ता काफी समय तक परेशान रहे, क्योंकि उन्हें बार-बार ‘एरर’ (त्रुटि) के संदेश आ रहे थे। फेसबुक ने उस दौरान ट्विटर पर लिखा था- दुनिया भर के लोगों और व्यवसायों के विशाल समुदाय जो हम पर निर्भर हैं.. उनके लिए हमें खेद है। हम अपनी ऐप और सेवाओं तक पहुंच बहाल करने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं और यह जानकारी देकर खुशी हो रही है कि वे अब ऑनलाइन वापस आ रही हैं। संयम रखने के लिए आप सभी का शुक्रिया।’’
 

Content Writer

vasudha