Women''s Day 2021: छोटी उम्र में रखा राजनीति में कदम, आज दुनिया भर में मशहूर हैं ये महिलाएं

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 12:20 PM (IST)

जब भी राजनीति का नाम लिया जाता है तो लोगों के मन में इस काम के लिए पहली छवि पूरूषों की आती है। लोगों को लगता है कि पुरूष ही इस काम को अच्छे से संभाल सकते हैं। अब भई महिलाओं ने अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा से हर क्षेत्र में अपना नाम बनाया है तो ऐसे में राजनीति क्षेत्र कैसे पीछे रह जाता। तो चलिए आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी ही महिलाओं के बारे में बताते हैं जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में राजनीति में कदम रखा लेकिन आज वह दुनिया भर में मशहूर हैं।  

नुसरत जहां

PunjabKesari

बंगाल की प्रमुख अभिनेत्री नुसरत जहां जिन्होंने कम उम्र में ही राजनीति में कदम रखा और सफलता भी हासिल की। मेंबर ऑफ पार्लियामेंट नुसरत जहां ने 2019 में ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी ज्वांइन की। नुसरत ने वेस्ट बंगाल से बरसिरहट विधान सभा चुनाव लड़ें। 2010 में फेयर-वन मिस कोलकाता के खिताब से नवाजे जाने के बाद नुसरत ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की।

मिमी चक्रवर्ती

PunjabKesari

मिमी चक्रवर्ती बंगाली सिनेमा और टेलीविजन का जाना माना नाम है और छोटी उम्र में ही उन्होंने राजनीति में भी कदम रखा। वह पश्चिम बंगाल के जाधवपुर से लोक सभा सांसद हैं। उन्हें कलकत्ता टाइम्स की most desirable woman 2016 का खिताब भी हासिल है। 2019 में मिमी ने राजनीति में कदम रखा।

महुआ मोइत्रा

PunjabKesari

छोटी उम्र में ही महुआ मोइत्रा ने भी राजनीति में कदम रखा। पश्चिम बंगाल सेतृणमूल कांग्रेस पार्टी की सांसद महुआ मोइत्रा ने न्यूयॉर्क सिटी और लंदन में जेपी मॉर्गन चेस के लिए एक निवेश बैंकर के रूप में काम किया। सोशल मीडिया में एक्टिव रहने वाली महुआ ने राजनीति में आने के बाद जेपी मॉर्गन चेस में उपाध्यक्ष के रूप में अपना पद छोड़ दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static