नवरात्रि स्पैशल: हर दिन ट्राई करें डिफरैंट स्टाइल ये 14 ड्रैसेज

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 05:06 PM (IST)

शारदीय नवरात्रि 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे हैं। पूरा 9 दिन चलने वाले इस पर्व में लड़कियां स्टाइलिश दिखने में कोई कमी नहीं छोड़ती। जहां मां के आर्शीवाद के लिए महिलाएं व्रत के दौरान पूरी श्रद्धा के साथ पूजा-अर्चना करती हैं, वहीं पूरे नवरात्र के समय अपने कपड़ों को अहम महत्तव देती हैं। इस खास मौके पर महिलाएं ज्यादातर ट्रैडीशनल कपड़ें पहनना पसंद करती हैं लेकिन उनका चुनाव काफी सोच-विचार कर करती हैं। अगर आप भी इस नवरात्र व्रत रख रही है और अपने ड्रैसिंग सेंस पर भी पूरा कॉन्स्ट्रेट रखना चाहती हैं तो चलिए आज हम आपको कुछ ड्रैस आइडिया बताएंगे जिन्हें आप नौ दिन चलने वाले व्रतों  में फॉलो कर सकती हैं। 

 

नवरात्र‍ि ड्रैसेज को लेकर टिप्स 

नवरात्र के मौके पर आप पीले, लाल या पिंक कलर की लाइटवेट साड़ी कैरी कर सकती हैं। आप चाहे तो साड़ी को इंडो-वैस्टर्न स्टाइल में भी कैरी कर सकती हैं जिसका आइडिया आपको बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस जैसे शिल्पा शेट्टी, सोनाभी सिन्हा अन्य आदि से मिल जाएगा। 

अगर आप साड़ी कैरी नहीं करना चाहती तो लैंगिंग, जींस या प्लाजो पेंट के साथ लेयर्ड या फ्रंट स्लिट या लॉन्ग अनारकली स्टाइल कुर्ती ट्राई कर सकती हैं जो गर्ल्स के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं।

कैजुअल लुक चाहती हैं तो नवरात्र के नौ दिनों के बीच आप चिकनकारी या फ्लोरल इम्ब्रॉयडर्ड सूट के साथ दुपट्टा कैरी कर सकती हैं जो आपको खूब सूट करेगा।  आप चाहे तो कुर्ती के साथ स्कर्ट या प्लाजो भी कैरी कर सकती हैं। 

नहीं तो आपके पास सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं अनारकली सूट। जो आपको कंफर्ट के साथ डीसेंट लुक भी देते हो। अनारकली का आइडिया आपको बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट से ले सकती हैं।  

नवरात्र के आखिरी दिन आप चाहे तो लहंगा चोली भी ट्राई कर सकतीं हैं। मगर ध्यान रखें कि लहंगा चोली लाइटवेट में हो क्योंकि ज्यादा हैवी वर्क आपको अजीब दिखा सकता हैं। इसके अलावा गरबा और डांडिया खेलने में आसानी रहेगी। आप चाहे तो इसके साथ जैकेट भी कैरी कर सकती हैं। 

नवरात्र के दौरान कोशिश करनी चाहिए कि कॉटन के कपड़ों को ही पहना जाए। सिथेंटिक कपड़ों के बजाएं कॉटन के कपड़े पहनना ज्यादा आरामदायक होता है। इसके अलावा फैब्रिक से तैयार कपड़ों को पहनना अच्छा रहता है। 

 

Content Writer

Sunita Rajput