कोरियन लड़के ऐसे करते हैं डेटिंग, इंडियन कपल्स हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 02:46 PM (IST)

रिलेशनशिप को लेकर हर देश का कल्चर अलग होता है। इसका असर उस देश के कपल्स और शादी पर भी साफ दिखाई देता है। कोई अपना प्यार हद से ज्यादा जाहिर करता है और अपनी खामोशि के जरिए ही सबकुछ कह जाता है। आज हम आपको साउथ कोरियन कपल्स के डेटिंग स्टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इंडियन कपल्स को अजीब लग सकती हैं।

मैचिंग आउटफिट्स

कोरियन कपल्स में मैचिंग आउटफिट्स पहनना बहुत आम है। यही वजह है कि साउथ कोरिया के क्लोदिंग स्टोर में मैचिंग कपल आउटफिट्स आसानी से मिल जाते हैं। हालांकि आजकल इंडिया में मैचिंग टी-शर्त पहनने का क्रेज देखने को मिलता है लेकिन यह सिर्फ फोटोशूट तक सीमित होता है।

कपल रिंग्स

साउथ कोरिया में कपल्स मैचिंग रिंग्स भी वियर करते हैं, जो रिलेशनशिप में उनकी कमिटमेंट भी दिखाता है। मगर, भारतिय कपल्स सिर्फ एंगेजमेंट पर ही अपने पार्टनर को रिंग पहनाते हैं इसलिए उन्हें यह तरीका थोड़ा अजीब लग सकता है।

बिल भरने की आए बात तो...

भारतीय और कोरियन पुरूषों में यह बात काफी कॉमन है कि दोनों की गर्लफ्रेंड के बिल भरने को अपनी मेल ईगो पर ले लेते हैं। इसलिए लड़कियां भी यही मानकर चलती है कि उनके लंच या डिनर का बिल ब्वॉयफ्रेंड ही भरेगा।

बात और सिर्फ बात

हर रिश्ते में पर्सनल स्पेस को बेहद जरूरी माना जाता है लेकिन साउथ कोरिया में कपल्स चैटिंग ऐप्स के जरिए एक-दूसरे से कनैक्ट रहते हैं। वह अपनी दिनभर की हर बात एक-दूसरे से शेयर करते हैं, जो उनके रिश्ते का खास बनाती हैं। वहीं अगर इसमें जरा-सी भी कमी आए जाए तो उनका रिश्ता ब्रेकअप तक भी पहुंच जाता है जबकि भारत में कपल्स सिर्फ कुछ ही घंटें पार्टनर के साथ बातों में बिताते हैं।

एनिवर्सरी सेलिब्रेशन

अब आप सोच रहे होंगे कि एनिवर्सरी सेलिब्रेशन को इंडियन कपल्स भी करते हैं। हम यहां किसी एक दिन नहीं बल्कि पूरा साल एनिवर्सरी सेलिब्रेशन की बात कर रहे हैं। कोरियन कपल्स अपने रिलेशनशिप में हर छोटी डेट जैसे कब मिले, कब प्रपोज या किस किया जैसी डेट्स का भी सेलिब्रेशन करते हैं।

जब बात हो पीडीए की

कोरियन ड्रामा में पीडीए की भरमार होती है लेकिन असल जिंदगी में कपल्स ऐसी चीजों से परहेज करते हैं। कोरिया में हाथ पकड़कर चलना, टाइट हग तक ऐक्सेप्टबल माना जाता है लेकिन इससे कुछ भी ज्यादा करना लोगों को नाराज कर देता है।

Content Writer

Anjali Rajput