तापसी-अनुराग के घर IT की रेड, घंटों की गई पूछताछ

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 12:28 PM (IST)

बीते दिन इनकम टैक्स विभाग ने तापसी पन्नू समेत फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप, निर्देशक विकास बहल और मधु मंटेना के घर पर छापेमारी की जो रात तक जारी रही। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने करीब 22 जगहों पर रेड मारी थी। जिनमें इन सेलेब्स के नाम सामने आए और पुणे में तापसी और अनुराग कश्यप से इनकम टैक्स के अधिकारियों ने पूछताछ भी की। 

कब्जे में लिए इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस 

खबरों की मानें तो छापेमारी के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस समेत जरूरी दस्तावेजों की भी जांच की गई थी। जिस की मदद से आईटी विभाग यह जानने की कोशिश कर रही है कि टैक्स चोरी की रकम से क्या-क्या खरीदा गया या फिर इस रकम को मनी देश के बाहर भेजा गया है या नहीं। फिलहाल आईटी टीम ने कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों को अपने कब्जे में ले लिया है। 

‘फैंटम फिल्म्स’ से जुड़ा मामला

खबरों की मानें तो यह मामला फैंटम फिल्मस में टैक्स चोरी का बताया जा रहा है। जिसके चलते IT ने तापसी, अनुराग कश्यप और विकास बहल के घर पर छापा मारा। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को जानकारी मिली थी कि ये सभी सितारे टैक्स चोरी कर रहे हैं। जिसके बाद इनके घर पर आईटी ने रेड मारी। खबरों की मानें तो इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का कहना है कि फिल्मों से इन सितारों को जो कमाई हो रही उसमें जो टैक्स लगता है उसे वे छिपा रहे हैं। 

सियासत हुई शुरू 

वहीं इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस और एनसीपी ने कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार पर बदला लेने का आरोप तक लगाया है। जबकि केंद्र सरकार का कहना है कि कानून के मुताबिक इन सितारों के घर हुई आईटी ने छापेमारी की है।

Content Writer

Bhawna sharma