भारत के इस रेस्टोरेंट में ले ट्रेन में बैठ कर खाने का आनंद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 26, 2017 - 03:17 PM (IST)

दुनियाभर में बहुत से ऐसे रेस्टोरेंट हैं जो खूबसूरती, अनोखी बनावट और खाने के स्वाद से पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते है। आज हम आपको भारत के एक ऐसे ही रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहें हैं जो अपनी अनोखी बनावट के लिए टूरिस्टों के आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है। भारत के इस अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट की बनावट देखने और खाने का स्वाद लेने के लिए रोजाना कई टूरिस्ट आते है। श्यामला हिल्स के होटल अशोका लेक व्यू में बने इस रेस्टोरेंट से आप खूबसूरत नजारों का मजा भी ले सकते है। आइए जानते है इस रेस्टोरेंट के बारे में कुछ और बातें।

श्यामला हिल्स के होटल अशोका लेक व्यू में बने इस रेल रेस्टोरेट का नाम शान-ए-भोपाल रेल रेस्तरां हैं, जोकि भोपाल से निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन के नाम पर रखा गया हैं। आप यहां पर प्लेटफॉर्म या कोच में बैठकर शानदार लंच और डिनर का मजा ले सकते हैं। इस जगहें को बेहद खास तरीकें से बनाया गया है। यहां पर खाने खाते समय आपको ऐसा लगेगा कि आप किसी ट्रेन में सफर कर रहे हैं।

यहां पर ट्रेन के हॉर्न या प्लेटफॉर्म पर होने वाले एनाउंसमेंट जैसी आवाजें भी सुनाई देती हैं। इस रेस्टोरेंट को मध्यप्रदेश टूरिज्म डिपार्टमेंट ने बनवाया हैं और अब यह अपनी बनावट और खाने के के स्वाद के कारण दुनियाभर में फेमस हो गया हैं। इस रेल रेस्टोरेंट का इंटीरियर भी बेहद खास तरीके से डिजाइन किया हुआ है। इसके लंच या डिनर करते समय आपको राजाओं-महाराजाओं वाली फीलिंग आती है।

खाने खाते पर्यटकों के लिए इसके कोच की खिड़की पर एक वीडियो चलता रहता है, जिससे आपको गाड़ी के चलने का अहसास होता रहता है। यहां पर बड़ों से लेकर बच्चों की पंसद का खाना मिलता हैं। इसके अलावा इस रेस्टोरेंट के बाहर एक खूबसूरत गार्डन भी बनाया गया है, जोकि आपको हरियाली का खूबसूरत अहसास दिलाता हैं।

Punjab Kesari