इमरान खान की पत्नी बुशरा बीवी को हुई 14 साल की सजा, पहले पति ने लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 01:16 PM (IST)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को 14 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। पूर्व पीएम की पत्नी के खिलाफ यह एक्शन तोशाखाना केस में लिया गया है। बुधवार यानी की आज सुबह वहां के समाचार चैनल जियो न्यूज की एक रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई है। 

दोनों पर लगा 78.7 रु करोड़ का जुर्माना 

आपको बता दें कि अदालत ने इसके साथ ही इमरान खान और उनकी पत्नी दोनों को ही 10 साल तक किसी भी सार्वजनिक पद पर जाने से भी रोक दिया गया है। इसके अलावा अदालत ने दोनों पर 78.7 करोड़ रुपये का सामूहिक जुर्माना भी लगाया है। बुशरा बीबी आज कोर्ट में पेश नहीं हुई थी। ऐसे में इमरान खान के लिए लगातार दो दिन में यह दूसरा झटका है। एक दिन पहले ही पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने इमरान खान और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद को साइफर मामले में 10 साल की कैद की सजा सुनाई थी। 

पहले पति ने ही दर्ज करवाया था मामला 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी की पहले पति खावर फरीद ने 25 नवंबर को दोनों के खिलाफ व्यभिचार और धोखाधड़ी से शादी करने का आरोप लगाया था। 71 साल के इमरान खान और 49 साल की बुशरा बीबी के खिलाफ पाकिस्तान पीनल कोड के अनुसार, विभिन्न धाराओं में इस्लामाबाद पूर्व के वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश कुदरतुल्ला की अदालत में मामला चल रहा था जहां उन्हें सजा सुनाई गई है।

इमरान खान पर लगाया शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद करने का आरोप

इस मामले में सुनवाई के दौरान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी के पहले पति ने सुनवाई के दौरान अपना दावा दोहराया था। उन्होंने कहा था कि इमरान खान ने उनकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद कर दी। ट्रायल के दौरान इस्तेखाम-ए-पाकिस्तान पार्दी के सदस्य अवन चौधरी, उनका निकाह करवाने वाले मुफ्ती मुहम्मद सईद और मनेका के घर के कर्मचारी लतीफ को नोटिस जारी करके इनके रिकॉर्ड भी दर्ज किए गए थे। इन आरोपों के लिए इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ नाम पार्टी के नेताओं ने कड़ी आलोचना की थी। 

इमरान खान पर लगाए भद्दे आरोप 

वहीं इस शिकायत में मनेका ने अदालत से गुजारिश की थी कि इमरान खान और बुशरा को न्याय को देखते हुए कानून के अनुसार कड़ी सजा दी जाए। उन्होंने यह भी कहा कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान अक्सर स्प्रिचुअल हीलिंग की आड़ में उनकी अनुपस्थिति में घंटों तक उनके घर में जाते थे। इमरान खान ने पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने से कुछ महीने पहले ही साल 2018 में बुशरा बीबी के साथ शादी की थी। वहीं इस मामले की सुनवाई के दौरान बुशरा पुलिस की रिमांड में थी। 


 

Content Writer

palak