देश में बढ़ते कोरोना के प्रकोप में रामबाण इलाज ये Immunity Booster Drink

punjabkesari.in Sunday, Jan 07, 2024 - 10:24 AM (IST)

सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है और इसके साथ ही फ्ल, सर्दी- जुखाम और कोविड जैसी बीमारियों ने दस्तक दे ही है। ये समय उन लोगों के लिए ज्यादा मुश्किल वाला होता है जिनकी इम्यूनिटी कमजोर होती है। ऐसे में दवा नहीं अच्छी डाइट को फॉलो करना चाहिए, जिससे इम्यूनिटी मजबूत हो। आज की स्टोरी में हम आपको ऐसे ही एक नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अंदर से स्ट्रांग बनेंगे और बीमारियां कोसों दूर रहेंगी।

ये जूस है रामबाण इलाज

सर्दी के मौसम में बस ये जूस हफ्ते में 3 बार पीएं । ये आपको तमाम बीमारियों से दूर तो रखता ही है, साथ में चेहरे से ड्राइनेस की शिकायत भी दूर हो जाएगी। आइए आपको बताते हैं इस जूस को बनाने का तरीका....

जूस बनाने के लिए सामग्री

संतरा- 1
काली मिर्च- 7-8
अदरक के टुकड़े ( छोट कटे हुए)- 5-6
गाजर - 1
नींबू का रस

इन सारी चीजों को मिक्सर में डालकर अच्छी तरह से पीसकर जूस बना लें। इससे इम्यूनिटी स्ट्रांग तो होगी ही, साथ ही स्किन भी ग्लोइंग बनेगी। 

 पोषक तत्व से भरपूर है ये जूस

आजकल भी भाग- दौड़ वाली जिंदगी में थकान होना आम बात है। इससे इम्यूनिटी कमजोर होती है। ऐसे में बाजार में मिलने वाले जूस की जगह हफ्ते में 3 दिन घर में ये आसान रेसिपी वाला जूस बनाकर पीएं।  संतरे में भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है और गाजर- अदरक में भी पोषक तत्व होते हैं तो इंम्यूनिटी को स्ट्रांग करते हैं। वहीं दिनभर की भागदौड़ के बाद भी आपके शरीर में एनर्जी बनी रहेगी। इसके अलावा अपनी स्किन अंदर से ग्लो करेगी। 
 

Content Editor

Charanjeet Kaur