ऑस्ट्रेलिया घूमने जाएं तो जरुर देखकर आएं वहां की ये 5 खूबसूरत जगहें

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 06:39 PM (IST)

चमकीली रेत, दूर-दूर तक फैला नीला समंदर, और शानदार मौसम ऑस्ट्रेलिया की सबसे पहले निशानी है। अगर आप छुट्टियों में कहीं Foreign Trip का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए सबसे बेस्ट रहेगा यह देश। खान-पान से लेकर सुंदर नजारे पेश करता यह देश दुनिया भर में अपनी सुंदरता के जाना जाता है। यहां का साफ वातावरण आपके दिल और दिमाग को एक दम फ्रेश करके रख देगा।

दिलकश समुद्र के नजारे

ऑस्ट्रेलिया की बात हो और इसके खूबसूरत शानदार बीचेस का ज़िक्र न हो भला ऐसा कैसे हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया में कई दिलकश समुद्र तट हैं जहां का सुहावना मौसम और साफ़ पानी आपके दिल और दिमाग को एक दम फ्रेश करके रख देगा। 

कंगारू आइलैंड

कंगारु ऑस्ट्रेलिया का नेशनल पशु है। उसी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने अपने एक आइलैंड का नाम ही कंगारु पर रख दिया। इस आइलैंड पर आपको कंगारू के अलावा डॉल्फिन, समुद्री शेर, पेंगुइन, ईगल और अलग-अलग तरह की व्हेलस देखने को मिलेंगी। 

ऑस्ट्रेलिया की शान सिडनी

सिडनी ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा और लोकप्रिय शहर है। सिडनी का मशहूर ओपेरा हाउस आपको वहां जाकर जरुर देखना चाहिए। इसके साथ ही सिडनी अपने फास्ट फूड के लिए भी बहुत फेमस है। आपको सिडनी में जगह-जगह Food Vans देखने को मिलेंगी, जिनका स्वाद चखने के बाद ताउम्र उस स्वाद को भूल नहीं पाएंगे। 

आकर्षण का दूसरा नाम Perth

सिडनी के बाद पर्थ अपनी खूबसूरती के साथ विश्वभर में फेमस है। पर्थ में आपको कई मनोहारी प्राकृतिक दृश्य, Wild Life और .. और भी कई तरह की आनंद उठाने वाली जगहें मिलेंगी। यहां का पर्थ-ज़ू, द-पर्थ मिंट, स्टिर्लिंग गार्डन्स, लेक मोंगर और हिज़ मेजेस्टी थियेटर काफ़ी मशहूर हैं।

फ्रेसर आईलैंड

फ्रेसर आईलैंड दुनिया का सबसे बड़ा रेतीला आईलैंड है। आप इस आइलैंड पर विभिन्न तरह की दुर्लभ मछलियां देख सकते हैं। स्वर्ग की तरह दिखने वाले इस आईलैंड को देखने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते हैं। 


Content Writer

Harpreet