लंबी जिंदगी जीना चाहते हैं तो ये चीजें जरूर खाएं!

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 06:20 PM (IST)

आज के बिजी समय में लाइफस्टाइल बिगड़ता जा रहा है और उम्र कम होती जा रही है। इसका कारण यह है कि लोगों का खाना-पीना सही नहीं है। नतीजा बीमारियां शरीर को घेरे में ले लेती है। इन बीमारियों से आपको बचाने का काम कुछ फूड्स करते हैं। अगर आप लंबी उम्र जीना चाहते हैं तो इन फूड्स को खाना ना छोड़ें।

PunjabKesari

चिया सीड्स

ओमेगा-3 एसिड, प्रोटीन और फाइबर से भरपूर चिया सीड्स सिर्फ वेटलॉस ही नहीं करते बल्कि आपकी ऑवरओल हैल्थ के लिए भी फायदेमंद है। इसलिए इसे खाना ना भूलें।

PunjabKesari

दही

डाइजेस्टिव सिस्टम से लेकर गट हैल्थ को ठीक रखने का काम करती है दही। अपनी डाइट में दही को शामिल करना ना भूलें।

PunjabKesari

हरी पत्तेदार सब्जियां

हरी पत्तेदार सब्जियां एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होती है। यह आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करती हैं जिससे की आप स्वस्थ रहते हैं और बीमारियों से आपकी बॉ़डी बची रहती है।

PunjabKesari

ऑलिव ऑयल

ऑलिव ऑयल भी आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. यह ब्लड प्रैशर और ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल में रखने में बेहद मददगार है।

PunjabKesari

हल्दी

हल्दी में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो अलजाइमर औऱ कैंसर जैसी बीमारियों के रिस्क को कम करती है।

PunjabKesari

कॉफी

कई स्टडीज में कॉफी को क्रोनिक बीमारियों का रिस्क कम करने वाला फूड बताया गया है हालांकि इसका उचित मात्रा में सेवन करना बहुत जरूरी है नहीं तो यह आपकी हैल्थ पर बुरा असर भी डाल सकती है।

इसके अलावा आपकी डाइट में एवोकॉडो, ब्लू बैरीज, मुट्ठीभर नट्स, लहसुन, अदरक, जूस आदि होना चाहिए। भरपूर पानी पीएं ताकि विषैले तत्व आपके शरीर से बाहर निकलते रहे। अगर आप उम्रभर हैल्दी रहना चाहते हैं तो हैल्दी ही खाएं और एक्सरसाइज योग और सैर के लिए समय जरूर निकालें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static