अगर आप चाहती है सर्दियों में Perfect Look, तो ऐसे करें मेकअप

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 03:45 PM (IST)

सर्दियों में आम तौर पर स्किन रुखी हो जाती है। इसके कई कारण हो सकते हैं। मौसम शुष्क होना भी इसकी वजह हो सकता है। ऐसे वक्त पर अगर फ्रेंड की शादी आ जाए तो थोड़ा-बहुत केयर और मेकअप से आप पार्टी के लिए अटरेक्टिव लुक बना सकती है। आइए  जानते है कि किन टिप्स को फॉलो करके आप अपनी ब्युटी को बढ़ा सकते है-

चेहरे की सफाई से न करें परहेज 


सर्दियों में अक्सर लोग त्वचा की साफ-सफाई की तरह ज्यादा ध्यान नहीं देते। ऐसे में स्किन इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। ऑयली स्किन वालों को ठंड के मौसम में कम से कम दिन में दो बार फेसवाश लगाना चाहिए। सर्द हवाओं से स्किन ड्राई हो जाती है। ऐसे में कोल्ड क्रीम लगाने की आदत बना लें। इससे स्किन स्मूथ रहेगी और चमकदार भी। होंठों पर लिप बाम लगाकर रखें ताकि होंठ फटे नहीं। वहीं ड्राइ स्किन वाले लोगों को भी वक्त-वक्त पर मॉइश्चराइजर्स का इस्तेमाल करते रहना चाहिए। सर्दियों में चेहरा धुलने के लिए गर्म गुनगुने पानी का इस्तेमाल नहाने के लिए करें तो बेहतर होता है। त्वचा को अंदर से हाइड्रेट करने के लिए पानी पीना बहुत जरूरी है। 

मेकअप टिप्स

 

 -आंखों के दो लुक इस समय खासे पसंद किए जा रहे हैं। कैट और स्मोकी आई। आप डबल आईलाइनर के ऑप्शन पर भी चुन सकती हैं। आप जो भी लुक कैरी करें, उसे मस्कारे से उभारें। इस समय आप ब्राइट कलर भी लगाएंगी तो अच्छा लगेगा। ब्लू, पर्पल और ऑरेंज जैसे कलर के ऑप्शन चुन सकती हैं। 

- आई लाइनर में ब्लैक कलर को अवाइड करें। इसमें चॉकलेट ब्राउन, फॉरेस्ट ग्रीन और नेवी ब्लू कलर के ऑप्शन पर जाएं। अगर आप इन कलर्स को यूज करने जा रही हैं तो, लिपस्टिक का कलर लाइट रखें। इससे ये कलर उभरकर आएंगे। 

- ब्रॉन्जर का यूज करें, लेकिन बेहद कम। थोड़ा सा ही ब्रॉन्जर त्वचा पर लगाने से चेहरा खिला सा जाता है। 

- नेलपॉलिश में जो कलर आप समर में नहीं लगा पाई हैं, वह इस सीजन में लगाएं। डार्क रेड, बरगंडी, पर्पल और नेवी ब्लू जैसे कलर इस मौसम में शानदार लुक देते हैं। हां, इनको लगाने से पहले नेल्स को कोई शेप दे देंगी, तो अच्छा रहेगा। वैसे, आपको बता दें कि इस समय फ्रेंच शेप नाखून खासे ट्रेंड में हैं। 

- ज्यादा बेस मेकअप का इस्तेमाल ना करें क्योंकि इससे सुन्दर दिखने की बजाय कुछ और ही असर पड़ेगा। कितनी भी ठंड हो, फाउंडेशन और मॉश्चराइजर का प्रयोग करें, जिसमें एपीएफ की मात्रा अधिक हो। 

- ठण्ड में भी परफ्यूम लगाना ना भूलें। 

- मैरिज सेरेमनी में बोल्ड और ब्राइट कलर्स के ऑप्शन पर जाएं। ये आपको लंबे समय तक फ्रेश लुक देंगे। 

- मैट फिनिश के लिए मॉइश्चराइजर फाउंडेशन का यूज करें। यह स्किन को स्मूथ लुक भी देगा। 

- शिमर और ग्लिटर की जगह हाईलाइटर का यूज करें। इससे स्किन शिमरी नहीं, ब्लकि ग्लो करेगी। 

- गोल्ड आई मेकअप ही चुनें। आपका लहंगा फुशिया, रेड, ग्रीन किसी भी कलर का होगा, उसके साथ गोल्ड आई मेकअप ग्लैमरस लुक देगा। यही नहीं, किसी भी तरह की हैवी साड़ी के साथ भी आप गोल्ड आई मेकअप ही करें।

-इस मौसम में हमेशा लिपस्टिक लगाने से 10-15 मिनट पहले होठों पर लिप बाम जरूर लगाएं. इससे आपके होठों में नमी बनी रहेगी. 

-अगर फंक्शन दिन में है, तो मेकअप मिनिमम रखें। कोशिश करें कि लुक नेचरल लगे। अगर फंक्शन नाइट का है तो, मेकअप को कलरफुल रखने के साथ हैवी भी रखें। अगर शादी का समय सुबह है, तो आई मेकअप में पेस्टल शेड्स का इस्तेमाल करें। 

Content Writer

Vandana