पति-पत्नी में रहती है खटपट तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स, बढ़ जाएगा कई गुना प्यार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 09, 2022 - 11:41 AM (IST)

प्यार का प्रतीक माने जाने वाला वैलेंटाइन वीक चल रहा है। इस दौरान प्रेमी-प्रेमिका के साथ मैरिड कपल्स भी एक-दूसरे के साथ प्यारभरा समय बीताते हैं। वे एक-दूसरे को चॉकलेट, रोज, टेडी बियर आदि गिफ्ट देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। मगर वास्तु अनुसार, शादीशुदा कपल्स को अपने बेडरूम से जुड़ी कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए। इससे उनके रिश्ते में प्यार व मजबूती बरकरार रहने में मदद मिल सकती है। चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में...

बेडरूम की सफाई का रखें ध्यान

शादीशुदा कपल्स को अपने शयनकक्ष की सफाई का खास ध्यान रखना चाहिए। वास्तु अनुसार, कमरे में टीवी व अन्य इलैक्ट्रॉनिक सामान भी रखने से बचना चाहिए। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, ये चीजें नेगेटिविटी फैलाती है। ऐसे में इनके कारण पति-पत्नी में मतभेद हो सकते हैं।

PunjabKesari

बेडरूम की छत पर न हो बीम

कपल्स को कभी भी ऐसे कमरे में नहीं रहना चाहिए जिसकी छत पर बीम हो। वास्तु अनुसार, बीम कमरे को दो भागों में बांंटने का काम करता है। ऐसे में इससे उनके रिश्ते में खटास आ सकती है।

ऐसा हो गद्दा

वास्तु अनुसार, बेड पर लगा गद्दा भी हमेशा एक होना चाहिए। इससे पति-पत्नी में प्यार बढ़ता है।

तस्वीरें लगाने पर रखें खास ध्यान

वास्तु अनुसार, बेडरूम में लगी तस्वीरें हमारे जीवन में गहरा असर डालती है। ऐसे में यहां पर हमेशा कपल को अपनी या परिवार के साथ मुस्कुराते हुए फोटो लगानी चाहिए। आप प्रेम का प्रतीक माने जाने राधा-कृष्णा जी की तस्वीर भी लगा सकते हैं। इसके अलावा हंसों, मोर-मोरनी आदि की जोड़े में तस्वीर या कोई शोपीस लगा सकते हैं। मान्यता है कि इनसे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे में शादीशुदा जिंदगी में मिठास व मजबूती बरकरार रहती है। इसके अलावा हिंसक, नदी, तालाब, झरने, डूबते जहाज आदि तस्वीरें घर व बेडरुम में लगाने से बचना चाहिए। वास्तु अनुसार, ये तस्वीरें नेगेटिविटी फैलाती हैं। इससे पति-पत्नी के रिश्ते में खटास आ सकती है।

PunjabKesari

दक्षिण-पश्चिम भाग खासतौर पर सजाएं

शादीशुदा लोगों को बेडरूम का दक्षिण-पश्चिम भाग खासतौर पर सजाकर रखना चाहिए। आप यहां पर लाल, गुलाबी कोई गहरा रंग करवाएं। इसके साथ ही उसे सुंदर, तस्वीरों, पेंटिंग आदि से सजाएं। मान्यता है कि इससे कपल्स का मन प्रसन्न रहता हैं। इसतरह रिश्ते में मजबूती आती है।

pc: freepik, pinterest


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static