दोस्ती हो तो सिद्धार्थ -शहनाज जैसी,  Sidnaaz से जुड़ा हर लम्हा था दिल को छू देने वाला

punjabkesari.in Sunday, Dec 12, 2021 - 12:56 PM (IST)

दोस्ती इस दुनिया के सबसे खूबसूरत रिश्तों में से एक है, तभी तो ये रिश्ता सभी से अलग होता है। अगर बात दोस्ती की हो और सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल का नाम ना आए वह तो हो नहीं सकता। भले ही  सिद्धार्थ के चले जाने से ये जोड़ी टूट गई है लेकिन इनकी दोस्ती की मिसाल आज भी दी जाती है। शहनाज अपने सबसे प्यारे दोस्त शुक्ला से कितना प्यार करती थी ये वह कई बार साबित कर चुकी थी। तभी तो  इस जोड़ी को सिडनाज का नाम दिया गया था। सिद्धार्थ के जन्मदिन के मौके पर हम बताने जा रहे हैं कि वह किस तरह अपनी प्यारी दोस्त का ख्याल रखते थे। 

अच्छे- बुरे वक्त में रहे एक दूसरे के साथ 

इन दोनों के बीच सिर्फ दोस्ती थी या प्यार था ये तो कभी सामने नहीं आया लेकिन दोनों के लिए बस एक दूसरे के साथ होना ही काफी था। वह हर अच्छे- बुरे वक्त में एक दूसरे के लिए खड़े दिखाई दिए । कई बार दोनों में मनमुटाव भी हुआ लेकिन उनकी दोस्ती पर असर नहीं पड़ा। शहनाज अपने दोस्त को लेकर काफी पजेसिव भी रहती थी जो  बिग बॉस के घर में कई बार देखा गया।


हर मुश्किल में साथ देने का किया था वादा 

सिद्धार्थ हमेशा शहनाज से कहते थे कि कोई भी दिक्कत-परेशानी आए तो मुझे फाेन करना। एक वीडियो में भी सिद्धार्थ अपनी दोस्त को यह कहते सुनाई दिए थे कि तेरी लाइफ में कभी भी कोई प्रॉब्लम आए तो मुझे कॉल कर लियो। चाहे हम बात नहीं कर रहे हो, लेकिन तुझे कोई दिक्कत है तो मुझे फोन करना । सिद्धार्थ ने उस समय शहनाज से कहा था कि- अगर तू 70 साल की भी हो जाएगी और अगर मैं जिंदा रहा तो तू मुझे कॉल करेगी। अब वह तो नहीं हैं लेकिन उनकी यादें आज भी जिंदा है।  

एक दूसरे काे मानते थे परिवार 

इन दोनों का रिश्ता बहुत सच्चा था। शहनाज ने एक इंटरव्यू में खुद सिद्धार्थ संग अपने बॉन्ड को लेकर कहा था कि- हम एक-दूसरे के साथ पवित्र रिश्ता शेयर करते हैं। मैं खुद ये मानती हूं कि सिद्धार्थ के साथ मेरा रिश्ता बेहद अलग है। वह मेरे परिवार की तरह हैं। वाकई दोस्ती एक ऐसा रिश्ता होता है, जिसमें हम सुख-दुख सबकुछ साथ में शेयर करते हैं।


शहनाज के लिए भीड़ जाते थे सिद्धार्थ 

एक बार एक यूजर ने शहनाज गिल को लेकर ट्वीट था कि -शहनाज, सिद्धार्थ के बारे में गलत बयानबाजी को प्रोत्साहित करती हैं।  इस ट्वीट का जवाब देते हुए सिद्धार्थ ने लिखा था कि "प्लीज, आपको उसे बेइज्जत करने की जरूरत नहीं है। यह उसकी गलती नहीं है। मेरी तरह वह खुद भी लोगों से यह सब बंद करने के लिए कह चुकी है।  सिद्धार्थ ने आगे लिखा था कि सभ्य बनकर इस प्लेटफार्म को और अच्छा बनाते हैं, जिससे हम एन्जॉय कर सकें और एक-दूसरे से कुछ सीख सकें। 

दोस्ती पर नहीं आने दी आंच 

 बिग बॉस 13 से बाहर निकलने के बाद भी सिद्धार्थ-शहनाज ने अपने दोस्ती पहले की तरह की बरकार रखी। वो कई बार एक साथ नजर आए। दोनों ने साथ में कुछ गाने किए। रिएलिटी शो डांस दिवाने में भी वह एक साथ नजर आए थे, जहां उन दोनों के बी जबरदस्त बॉन्डिंग फैंस को देखने को मिली थी। सिद्धार्थ और शहनाज के बीच का रिश्ता काफी गहरा था।

अपनी दोस्त की गोद में ली आखिरी सांस

ये दोस्ती इतनी गहरी थी कि  सिद्धार्थ ने अपनी आखिरी सांस भी  शहनाज की गोद में ही ली। सिद्धार्थ के यूं अचानक चले जाने के बाद शहनाज ने रोते हुए अपने पिता से कहा था कि- मैं कैसे जिऊंगी उसने मेरी हाथों में दम तोड़ा है। अब मैं क्या करूंगी, कैसे जिंदगी काटूंगी शहनाज इस बात को कभी नही भूल पाएगी की सिद्धार्थ ने उनकी आंखों के सामने दम तोड़ा। 
 

Content Writer

vasudha