किचन में चींटियों ने कर दिया है हमला तो ये आसान ट्रिक्स से करें सफाया!

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 12:49 PM (IST)

किचन में खाने-पीने की चीजों को देख चीटियां आ ही जाती हैं फिर चाहे आप खाने को कितना ही ध्यान से क्यों न रख लें। चींटियां मिठ्ठे से लेकर नमकीन तक किसी तरह की चीजों को नहीं छोड़ती। इन्हें भगाने के लिए अक्सर लोग बहुत से स्प्रे और प्रोडक्ट्स को अपनाते हैं लेकिन यह फिर भी कहीं न कहीं से घुस ही जाती हैं। ऐसे में आप घर में ही कुछ उपाय करने से चींटियों का हमेशा के लिए सफाया कर सकते हैं। हम आपको कुछ बेहद आसान और असरदार ट्रिक्स बताएंगे जिससे आपको बहुत मदद मिलेगी। 

चींटी भगाने के लिए बोरेक्स पाउडर

PunjabKesari

इसके लिए 1 कप पानी में 1 चम्मच बोरेक्स पाउडर मिलाना है और इसमें 2 चम्मच चीनी मिला दें। अब एक कॉटन बॉल को पानी में भिगोकर प्लेट में रख दें। इस तरह सारी चींटियां प्लेट में आ जाएंगी और आप उन्हें आसानी से बाहर कर सकते हैं।

चींटी भगाने के लिए साबुन का पानी

जहां भी चींटियां लगती हैं वहां साबुन और पानी से घोल से क्लीन कर दें। इसके लिए साबुन और पानी को मिलाकर पेस्ट बना लें और उसमें कोई कपड़ा भिगोकर उन जगहों को क्लीन कर लें जहां चींटियां आती हों। फूड कंटेनर और किचन काउंटर को इसी घोल वाले पानी से साफ कर लें।

PunjabKesari

चींटियों को भगाने के लिए हल्दी

इस तरह की चींटियों को भगाने के लिए हल्दी पाउडर का इस्तेमाल करें। हल्दी में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो चींटियों को दूर भगाने का काम करते हैं। जहां से चींटियां आ रही हैं उस जगह पर हल्दी पाउडर छिड़क दें।

चींटी भगाने के लिए सिरका

PunjabKesari

एक स्प्रे बोतल में सिरका भर लें और उस जगह पर छिड़क दें जहां चींटियां आती हैं। इससे स्प्रे को आप हफ्ते में 1-2 बार मार दें इससे कई दूसरे कीड़े भी किचन से दूर रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static