Rose Water की Ice Cube से करें स्किन को हाइड्रेट, पिम्पल टेनिंग की समस्या भी होगी दूर

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 06:17 PM (IST)

 

गर्मी में तेज धूप के कारण हमारा चेहरा बेजान हो जाता है जिस कारण त्वचा पर पिंपल्स निकलने लगते हैं और हमारी चेहरे की नेचुरल चमक कहीं गायब हो जाती है। उसे बरकरार रखने के लिए आप गुलाब जल का प्रयोग कर सकते है। आपकी त्वचा से डेड स्किन और गंदगी को हटाने के लिए गुलाब जल बेस्ट ऑप्शन है। बता दें कि गुलाब जल आइस क्यूब्स आपकी स्किन को इंस्टेंट रिफ्रेशिंग महसूस कराती है तो चलिए जानते है इसे लगाने से स्किन को क्या फायदे होते है।

सामग्री

गुलाब जल
गुलाब की कुछ पत्तियां
आइस ट्रे

PunjabKesari

गुलाब जल आइस क्यूब्स ऐसे बनाएं

1 सबसे पहले एक कटोरी लेकर उसमें गुलाब जल डालें।
2 इसके बाद गुलाब की कुछ पत्तियों को गुलाब जल में डालकर मिलाएं।
3 फिर आप इस मिक्चर को आइस ट्रे में भर लें।
4 अब आप इसको जमने के लिए फ्रिज में रख दें।
5 लीजिए तैयार है आपकी गुलाब जल आइस क्यूब्स।

PunjabKesari

गुलाबजल आइस क्यूब लगाने के फायदे

स्किन को ग्लोइंग बनाएं

त्वचा पर गुलाब जल की आइस क्यूब का प्रयोग करने से आपके चेहरे की डलनेस कम होगी और चेहरा चमकदार बनेगा। बता दें कि जब भी फेस पर गुलाब जल की आइस क्यूब लगाे तो उसे हमेशा हल्के हाथों से ही रब करें।

पिंपल्स से छुटकारा

गुलाब जल में मौजूद एंटीबैक्टीरियल गुण आपके चेहरे की पिंपल्स की परेशानी को जड़ से खत्म कर देते है साथ ही यह चेहरे पर पिंपल्स होने से भी रोकते है।

PunjabKesari

ड्राई स्किन के लिए फायदेमंद

जिन्ह लोगों की ड्राई स्किन की परेशानी है वह अपने चेहरे पर गुलाब जल की आइसक्यूब का इस्तेमाल जरूर करें। इसके इस्तेमाल से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी।

टैनिंग को करे कम

गर्मी में तेज धूप के कारण जब भी हम घर से बाहर निकलते है तो हमारी त्वचा टैनिंग का शिकार हो जाती है। ऐसे में गुलाब जल की आइस क्यूब से चेहरे की मसाज करने से टैनिंग की समस्या कम होती है और सनबर्न से भी त्वचा का बचाव होता है। गुलाब जल स्किन को ठंडक देने के साथ सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाव भी होता है।

PunjabKesari

त्वचा को मॉइश्चराइज करने में मददगार

चेहरे पर गुलाब जल की आइस क्यूब से मसाज करने से त्वचा मॉइश्चराइज भी होती है। कई बार पोषण की कमी के चलते स्किन का रंग काफी डार्क हो जाता है। ऐसे में इस आइस क्यूब से मसाज करने से स्किन हाइड्रेट रहती है और मॉइश्चराइज भी रहती है।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kirti

Recommended News

Related News

static