इस आईआईटी स्टूडेंट को गूगल ने दी नौकरी, करोड़ो में है सैलरी पैकेज

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 01:34 PM (IST)

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जब बच्चे को अच्छी नौकरी मिल जाए तो मां-बाप के लिए इससे ज्यादा खुशी की और कोई बात नहीं होती। हैदराबाद की रहने वाली स्नेहा रेड्डी को सर्च इंजन गूगल कंपनी ने 1.2 करोड़ रूपय सैलरी पैकेज का ऑफर दिया है। जो बहुत खुशी की बात है क्योंकि आई टी के इतिहास में यह सबसे बड़ा पैकेज है। स्नेहा को गूगल इंटेलिजेंस का प्रोजेक्ट हायर करने के लिए यह ऑफर मिला है। वहीं, इंस्टीट्यूट में बैच के टॉपर इब्राहिम दलाल को नौकरी के लिए 35 लाख रुपये का ऑफर मिला है। उन्होने भी सीजीपीए के लिए दो अवॉर्ड हासिल किए थे। 

कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट होने वाली स्नेहा को पढ़ाई के लिए चार गोल्ड मेडल भी मिल चुके हैं। हाल ही में राष्ट्रपति राजनाथ कोविंद की ओर से एक्सिलेंस इन एकेडमिक्स एंड को- करिक्युलर एक्टिविटी में सम्मानित किया गया था। इसके अलावा स्नेहा ने गूगल की नौकरी के लिए चार ऑनलाइन टेस्ट भी दिए थे, जिसके बाद उन्हें नौकरी मिली थी। 

इसके बाद स्नेहा का आखिरी इंटरव्यू भी ऑनलाइन ही लिया गया और कंपनी ने उन्हें हायर भी कर लिया। स्नेहा के पिता भी सॉफ्टवेयर फर्म में काम करते हैं और बेटी की कामयाबी के पीछे वह आईआईटी टीचर्स की सराहना भी कर रहे हैं। 

 

Content Writer

Priya verma