Microsoft ने हैदराबाद की इस Software Engineer बेटी को दिया 2 करोड़ का सैलरी पैकेज

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 11:57 AM (IST)

ऐसा इतिहास रहा है कि महिलाओं ने जिस भी फील्ड में हाथ अजमाया है उन्हें वहां कामयाबी ही मिली हैं। हैदराबाद की बेटी दीप्ती ने अपनी शिक्षा से इसे एक बार फिर से सच साबित किया, वहीं, दीप्ती ने अपनी काबिलियत से उन सभी लोगों का भी मुंह बंद कर किया, जो बेटों के मुकाबले बेटियों को कम समझते हैं। 
 

दरअसल, दीप्ती को दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट में 2 करोड़ रुपये सालाना शानदार सैलरीन पैकेज के साथ नौकरी मिली है। अब दीप्ति नारकुटी अमेरिका के सिएटल में स्थित कंपनी के मुख्यालय में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर ग्रेड -2 श्रेणी के रूप में काम करेगी। दीप्ति की इस उपलब्धि पर हैदराबाद के पुलिस कमिश्‍नर अंजनी कुमार ने भी उन्‍हें बधाई दी है।
 

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीप्ति ने यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा से कंप्‍यूटर में मास्‍टर्स किया है। वह उन 300 लोगों में से एक हैं, जिन्‍हें माइक्रोसॉफ्ट की ओर से जॉब का ऑफर दिया गया है। लेकिन, जिन भी लोगों को सेलेक्‍ट किया गया था, उन सभी से सबसे ज्यादा पैकेज दीप्ति को मिला है।
 

इससे पहले दीप्ति को पोस्‍ट ग्रेजुएशन के दौरान ही अमेजॉन और गोल्‍डमैन सैक्‍स जैसी बड़ी कंपनियों ने भी जॉब ऑफर की थी।
 

फिलहाल, दीप्ति ने अब 17 मई से माइक्रोसॉफ्ट में काम करना शुरू कर दिया है। इससे पहले वह जेपी मॉर्गन में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद भी काम कर रही थीं। उन्‍होंने टेक्‍नोलॉजी में बैचलर्स करने के बाद इस बैंक को ज्‍वाइन किया था। उन्‍होंने हैदराबाद के ओस्‍मानिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से ग्रैजुएशन किया था। उनके पिता हैदराबाद पुलिस कमिश्‍नरेट में फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट हैं।


 

Content Writer

Anu Malhotra