इस मॉल में बना है  Husband Storage Pods, पति को यहां छोड़कर आराम से शॉपिंग करती है पत्नियां

punjabkesari.in Wednesday, Jul 12, 2023 - 12:54 PM (IST)

आजकल दुनिया में ऐसी- ऐसी चीजें आ गई हैं, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। इस सब का श्रेय जाता है चीन को, क्योंकि यह ऐसा देश है जहां हर कुछ मुमकिन है। अपने- अपने नए आविष्कार से चीन आए दिन दुनिया को हैरान करता रहता है। आपके कल्पना से इतर दुनिया में अनगिनत प्राचीन आविष्कारों में इसका बड़ा योगदान रहा है। कुछ साल पहले इस देश ने पति को लेकर जो आविष्कार किया वो काबीले तारीफ है।


दरसअल चीन के शंघाई शहर में एक ग्लोबल हार्बर मॉल है जहां Husband Storage Pods लगाए गए हैं, ताकि पत्नियां खरीदारी करते समय अपने जीवनसाथी को यहां छोड़ सके। यहां बैठकर  पति चिल कर सकते हैं और पत्नियों के साथ दुकान-दुकान भटकने की ज़रूरत ही नहीं पड़ती। प्रत्येक व्यक्तिगत पॉड के अंदर एक कुर्सी, मॉनिटर, कंप्यूटर और गेमपैड है जहां पुरुष बैठकर  गेम खेल सकते हैं। 


दिलचस्प बात ये है कि हस्बैंड स्टोरेज पॉड को फ्री में शुरु किया गया था, ऐसे में इसका क्रेज ज्यादा देखने को मिला था।  मॉल में आने वाले लोगों ने इसका जमकर  इस्तेमाल किया था और अपना एक्सपीरियंस भी शेयर किया था। एक शख्स ने बताया था कि पॉड में मौजूद पुराने गेम्स को खेलकर उन्हें स्कूल के दिनों की याद आ गई। इस अनोखे प्रयोग ने महिलाओं को बेहद खुश किया था, उनका कहना था कि पूरी शॉपिंग के दौरान मर्दों की अब बोरियत झेलने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी

Content Writer

vasudha