पहली पत्नी को आज भी नहीं भूले साजिद, संभाल कर रखा है दिव्या का 'परफ्यूम'

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 10:16 AM (IST)

फिल्म जगत की खूबसूरत और प्रतिभाशाली अदाकारा दिव्या भारती का नाम सुनते ही फेमस गाना ‘सात समुन्दर’ याद आ जाता है। अपनी खूबसूरती और मासूमियत से लाखों दिलों में राज करने वाली दिव्या की मौत ने तो जैसे बॉलीवुड जगत में तूफान ही मचा दिया था। सालों बीत गए लेकिन आज भी उनकी मौत के रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है। इस हादसे के सालों बाद साजिद नाडियाडवाला की पत्नी ने बताया कि उनके पति दिव्या को कितना याद करते हैं। 

दरअसल खूबसूरत एक्ट्रेस दिव्या प्रोड्यूसर, डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला  की पहली पत्नी थीं। अदाकारा की मौत के बाद वह बुरी तरह से टूट गए थे, हालांकि उन पर अपनी पत्नी की मौत के  इलजाम लगे थे जो  झूठे साबित हुए थे। काफी समय तक सदमे में रहने के बाद साजिद ने वर्धा से शादी कर ली थी। 
 वर्धा ने ही खुलासा किया था कि-  साजिद के दिल में अभी भी उनी पहली पत्नी है।

साजिद नाडियाडवाला की पत्नी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि- , ''मैंने दिव्या भारती की जगह लेने की कोशिश नहीं की। दिव्या का परिवार आज भी उनके परिवार जैसा है। दिव्या के पिता और भाई कुणाल आज भी सेलेब्रेशंस में शामिल होते हैं।  उन्होंने बताया कि- मेरे बच्चे जब भी दिव्या की मूवी देखते हैं तो उन्हें बड़ी मम्मी कहकर बुलाते हैं।''

इतना ही नहीं वर्धा ने अपने एक पोस्ट में बताया था कि-"साजिद के पास अभी भी दिव्या का आखिरी बार टच किया हुआ परफ्यूम, हेयर प्रोडक्ट्स और कुछ आइटम्स हैं। वह साजिद की डेब्यू फिल्म सात समुंदर का हिस्सा थीं। मीडिया रेपोर्ट्स के अनुसार दिव्या भारती कि मौत मुंबई के वर्सोवा इलाके में एक पाँच मंजिला इमारत से गिरने की वजह से हुई थी । उनकी मौत को कुछ लोगों ने एक षड्यंत्र भी बताया तो कुछ लोगों ने इसको आत्महत्या भी करार दिया । 

कहा तो यह भी गया था कि दिव्या के पति साजिद नाडियादवाला ने उनके मर्डर की प्लानिंग की थी। इसी कारण जब वे मुंबई लौटी तो साजिद उनसे नहीं मिले थे ताकि पूछताछ में वह बता सके कि उनकी मुलाकात ही नहीं हुई। खबरें यह भी थी कि दिव्या ने बहुत ज्यादा ही शराब पी ली थी, इसलिए उनकी मौत सिर्फ एक एक्सीडेंट थी।

Content Writer

vasudha