ओवरवेट होने पर पति ने छोड़ा, बनीं बॉडी बिल्डिंग चैंपियन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 01:54 PM (IST)

खूबसूरती इंसान के रंग-रूप और शारीरिक बनावट में नहीं बल्कि उसके स्वभाव में होती है। आज के मॉडर्न जमाने में भी कुछ लोग ऐसे हैं जो शारीरिक बनावट को ज्यादा अहमियत देते हैं न कि व्यक्तित्व को। तामिलनाडु की रहने वाली रूबी का साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। उनके मोटापे के कारण पति ने उन्हें छोड़ दिया। पति की सोच से हताश होने के बाद रूबी ने कड़ी मेहनत कर फिटनेस पाई और अब फिटनेस चैंपियन बन देश के लिए मेडल जीत रही हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रूबी ने कहा, 'मेरे पति ने मुझसे कहा था कि उनकी रुचि मुझमें खत्म हो रही है क्योंकि मेरा वजन काफी ज्यादा हो गया है। इस बात से मुझे काफी तकलीफ पहुंची। तभी से मैंने ठान लिया था कि मैं अपने फिटनेस पर ध्यान दूंगी। मैंने वजन कम करने के लिए एक्सरसाइज शुरू कर दी। हालांकि ऐसा काफी मुश्किल था क्योंकि मेरा 6 साल का एक छोटा बेटा भी है। लेकिन मैं ऐसा कर पाई क्योंकि मैंने अपना लक्ष्य निर्धारित कर लिया था।' हालांकि ऐसा करना रूबी के लिए आसान नहीं था। 

जुंबा क्लास से कमाए पैसा
वजन कम करने और फिटनेस पाने के लिए रूबी को महंगे सप्लीमेंट्स की जरूरत होती थी लेकिन इसके लिए उनके पास पैस नहीं थे। लोगों को जुंबा क्लासिस देकर पैसा कमाया और अपना लक्ष्य पूरा किया। उसने असम और केरल में बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर नेशनल लेवल पर मेडल जीते। अब वह तमिलनाडु से बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली वह पहली महिला हैं। रूबी का अगला लक्ष्य मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करना है। 

Content Writer

Priya verma