शास्त्र दूर करेंगे आपके तनाव की वजह!

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 01:23 PM (IST)

बदलते लाइफस्टाइल और काम के लगातार बढ़ते जा रहे स्ट्रेस के चलते बहुत से लोग तनाव में हैं। कई बार तनाव में रहने की वजह आपके ग्रहों की बिगड़ी दशा भी हो सकती है। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय जिनकी मदद से आप अपने तनाव से राहत पा सकते हैं...

वैवाहिक जीवन से जुड़ा तनाव

शास्त्रों का मानना है कि जिन महिलाओं का बृहस्पति कमजोर होता है, उनका वैवाहिक जीवन कष्टों भरा होता है। अगर चंद्रमा के साथ शुक्र प्रभावित हो तो पुरुष वैवाहिक जीवन को लेकर परेशान रहते हैं। मगर यदि आप चाहें तो सोमवार के दिन भगवान शिव को इत्र अर्पित करके अपने वैवाहिक जीवन को सुखमयी बना सकते हैं। साथ ही शिवलिंग पर जल-धारा चढ़ाएं। शुक्रवार के दिन खट्टी चीजों का सेवन न करें।

सेहत को लेकर तनाव

कई बार व्यक्ति हल्का सा सिर दुखने या फिर बार-बार बुखार होने को लेकर चिंतित रहने लगता है। अगर आपका हाल भी कुछ ऐसा है तो इसे जल्द से जल्द दूर करें, वरना आप सच में किसी बीमारी के शिकार हो सकते हैं। अगर आप भी अपनी सेहत से जुड़ी किसी भी बात को लेकर चिंतित हैं तो सोमवार के दिन खीर बनाकर भगवान शिव को अर्पित करें। भोजन के बाद यही खीर खुद भी खाएं, और रात सोने से पहले हर रोज गायत्री मंत्र का उच्चारण करें।

नौकरी से जुड़ा तनाव

अगर आप अपनी वर्क प्लेस पर किसी बात को लेकर स्ट्रेस में हैं तो शनिवार के दिन पानी में कच्चा दूध मिलाकर भगवान शिव को अर्पित करें। इसी के साथ पीपल के पेड़ के नीचे सरसों तेल का दीपक जलाएं। हो सके तो किसी गरीब या जरुरतमंद बच्चे को वस्त्र लेकर दें, या फिर उन्हें भोजन कराएं।

संतान से जुड़ा तनाव

मां-बाप अक्सर बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित रहते हैं। ऐसे में बच्चों के भविष्य और विवाह संबंधित परेशानियों से पीछा छुड़वाने के लिए सोमवार के दिन भगवान शिव को पंचामृत अर्पित करें, इसके बाद जल की धारा भी जरुर अर्पित करें और भोलेनाथ को अपने बच्चों से जुड़ी सारी समस्या बयान कर दें।

तो इस तरह आप कुछ आसान से उपायों के जरिए अपने जीवन की तमान परेशानियों से राहत पा सकते हैं।

 

Content Writer

Harpreet