Fashion Tips: साड़ी में कैसे दिखें स्लिम और खूबसूरत

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 09:48 AM (IST)

फैशन : एकमात्र एथनीक आउटफिट जो किसी भी पर्सनैलिटी वाली महिला की खूबसूरती में चार-चांद लगा देता है। जो हर मौके और हर अवसर के लिए परफेक्ट है- वह है साड़ी। अगर आप मीटिंग में जा रही है तो सादी-सी साड़ी पहन लीजिए। अगर आप शादी में जा रही है तो सिल्वर या गोल्डन मैटेलिक कलर की साड़ी पहन सकती है। गर्मी के दिनों में कूल कलर्स वाली शिफॉन या ऑरगेंजा की साड़ी पहनिए। साड़ी हर महिला को खूबसूरत, आकर्षक और स्लिम लुक देती है। अगर आप सही तरह से चुनाव करें तो साड़ी हर पर्सनैलिटी वाली महिला और हर मौके के लिए परफेक्ट है। मगर साड़ी, इसके फैब्रिक के चुनाव में एक छोटी-सी गलती भी आपकी खूबसूरती को निखारने के बजाए बिगाड़ भी सकती है। इसलिए हम आपके लिए सुझाव लेकर आए है कि साड़ी में आप कैसे स्लिम दिख सकती है। तो मौके के अनुसार सही साड़ी का चुनाव कीजिए और भारतीय खूबसूरती को खुद बोलने का मौका दीजिए। 

साड़ी के डिजाइन 

गहरे रंग चुनेें

हल्के शेड्स के बजाए गहरे रंगो की साड़ी आपके कर्व्स, बल्जेस को खूबसूरती को उभारती है और आपका मोटापा छुपाती है। अगली बार जब आप साड़ी खरीदने जाएं तो वाईन, बेज, ब्लैक, चेरी, गारनेट, डीप ब्लू कलर चुनें। इनमें आप स्लिम और सुडौल दिखाई देंगी। हालांकि आप गहरे रंग के साथ हल्के रंग का ब्लाउज भी चुन सकती है।

आप चाहे तो विद्या बालन की तरह डार्क शेड्स चुनकर भी साड़ी में स्लिम दिख सकती हैं।

करिश्मा कपूर को देखिए जिन्होंने ब्लैक कलर की साड़ी को माईल्ड गोल्डन स्ट्राइप्स या हल्की एम्ब्रॉयडरी वाले बेज ब्लाउज के साथ पहन कर अपने आप को यंग और स्लिम लुक दिया था।

बड़े बॉर्डर के बजाए छोटे बॉर्डर चुनें

बड़े या चौड़े बॉर्डर वाली साड़ी में महिलाओं की चौड़ाई ज्यादा दिखाई देती है। अगर आप थोड़ी कर्वी हैं, आपके कंधे चौड़े हैं और शरीर को निचला हिस्सा भारी है तो चौड़े या भारी बॉर्डर वाली साड़ी चुनें।

इसके लिए आप सोनम कपूर आहूजा की कॉपी भी कर सकती है, जो अक्सर स्लीक बॉर्डर या बिना बॉर्डर वाली साड़ी में नजर आती है।

आबू जानी हो या संदीप खोसला की यैलो साड़ी या मनीष अरोड़ा की पिंक या ब्लैक साड़ी सोनम हमेशा से हल्के बॉर्डर वाली साड़ी में दिखाई देती है। छोटे प्रिंट्स हमेशा बेहतर होते है।

अगर आप पतली दिखना चाहती है तो बड़े प्रिंट वाली साड़ी तो बिल्कुल न चुनें। बड़े फुल या जियोमेट्रिक प्रिंट पूरे शरीर पर फैल जाते हैं और बल्की व चौड़ा लुक देते है।

आप करीना कपूर की तरह चंदेरी या सिल्क की छोटे प्रिंट वाली साड़ी या सोनम कपुर आहूजा की तरह छोटे फ्लोरल प्रिंट वाली साड़ी भी चुन सकती है। इससे आप साड़ी में खूबसूरत और स्लिम दिखाई देंगी।

साड़ी को टाईट पहनें लेकिन ज्यादा नहीं

हालांकि बहुत सी महिलाओें को लगता है कि साड़ी को टाईट पहनने से वे पतली दिखेंगी लेकिन ऐसा नहीं है। बल्कि इससे आपके टायर्स या कमर के पास के उभार ज्यादा दिखाई देंगे। मगर ध्यान रखें कि साड़ी बहुत ढीली भी न हो। ढीली साड़ी आपके शरीर पर फिट नहीं रहेगी। नाभि से थोड़ा उपर पेटीकोट पहनें, साड़ी को इस तरह से टक करें कि यह फिट हो जाए, न ज्यादा कसी हो और न ही ढीली। साथ नाभि से बहुत ज्यादा उपर या बहुत ज्यादा नीचे भी न है क्योेंकि वास्तव में पतली नहीं है तो नाभि से नीचे साड़ी पहनने से आप मोटी दिखेंगी। हमेशा अपने पल्लू की प्लीट्स बना लें और इसे सफाई से पिन-अप करें। साड़ी की प्लीट्स 4-5 से ज्यादा न रखें, नहीं तो ज्यादा बल्जेज दिखाई देंगे, जो निश्चित रूप से आप छुपाना चाहती है।

 

पुनीत-यतिन जैन (ओढ़नी)

 

Content Writer

Anjali Rajput