साड़ी में भी दिखना है सेक्सी तो ट्राई करती रहे ये फैशन ट्रिक्स

punjabkesari.in Tuesday, Aug 28, 2018 - 03:42 PM (IST)

जब भी बात ट्रैडीशनल कपड़ों की आती है तो साड़ी का ख्याल सबसे पहले आता है। इसमें कोई शक नहीं कि साड़ी पहनने पर आपकी पर्सनैलिटी अलग से निखर कर सामने आती है। यदि साड़ी को सही ढंग से पहना जाए तो आप भी इसमें स्टाइलिश नजर आ सकती हैं। इन दिनों साड़ी के साथ ब्लाउज के साथ कई तरह के एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं। ऑफ शोल्डर और ओपन बेक डिजाइन्स के अलावा इस साल कुछ और भी ऐसी डिजाइन्स ट्रैंड में है जिससे सिंपल-सी साड़ी को भी ग्लैमरस लुक मिल सकती है।  

 

जैकेट स्टाइल


वैस्टर्न वियर के बाद अब इंडियन वियर में भी जैकेट स्टाइल को काफी पसंद किया जा रहा है। लहंगा हो या साड़ी जैकेट दोनों पर ही पहनी हुई अच्छी लगती है। इसके साथ आप हॉफ स्लीव्स ब्लाउज या क्रॉप टॉप पहन सकती हैं। 

 

फुल स्लीव्स 


यह स्टाइल बहुत क्लासी लगता है। सिंपल साड़ी के साथ बॉर्डर से मैच करता हुआ हैवी ब्लाउज बनवाया जा सकता है। इसे साड़ी के कंट्रास्ट कलर का बनवाएं तो और भी अच्छा लगेगा। इन दिनों ब्राइडल लहंगे में भी यह स्टाइल ट्रैंड में है। 

 

सूट कट 
इसमें सूट के गले की तरह ब्लाउज की नेक लाइन तैयार की जाती है, इसलिए इसे सूट कट नाम दिया गया है। इसमें हुक और बटन की जगह कुर्ती लुक के लिए साइड जिप इस्तेमाल की जाती है। 

 

डीप नेक 


ब्लाउज में यह स्टाइल सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। आगे से बोट नेक और पीछे से डीप कट ब्लाउज डिजाइन्स इन दिनों गर्ल्स को ज्यादा पसंद आ रहे हैं। 

 

मिरर वर्क 


राजस्थानी ट्रैडीशनल आर्ट वर्क एक बार फिर फैशम में हैं। मिरर वर्क में इन दिनों छोटे ग्लास का काफी इस्तेमाल किया जा रहा है। प्लेन साड़ी के साथ इस तरह का ब्लाउज डिजाइनर्स की पहली पसंद बना हुआ है। 

 

इन बातों का भी रखें ध्यान 
साड़ी स्टाइलिश तो जरूर लगती है लेकिन इसे बांधते हुए अक्सर लड़कियां कुछ गलतियां कर जाती हैं। यदि आप इसे पहनते हुए कुछ बातों का ध्यान रखेंगी तो आपकी पर्सनैलिटी और भी निखर उठेगी। 

 

1. साड़ी के साथ बहुत सारे हैवी ज्वैलरी पीसेज पहनने पर आप क्रिसमल ट्री जैसी नजर आएगी। इसलिए साड़ी के साथ ज्वैलरी कम ही पहने।

 

2. साड़ी के साथ वेजेज या प्लैट फॉर्म हील्स की जगह किटेन हील्स या ट्रैंडी फ्लैट्स को प्रेफर करें। 

 

3. यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं कि आपकी बिंदी और ज्वैलरी से लेकर पर्स तक हर चीज साड़ी से मैच कर रही हो। 

 

4. भड़कीला मेकअप करने से बचें। 

 

5. साड़ी को बहुत ऊंचा या बहुत नीचा बांधने से बचें। 

 

6. शिफॉन और नैट की साड़ियों में प्लीटेड की जगह फ्लोइंग पल्लू कैरी करें। 
 

Content Writer

Sunita Rajput