जनता कर्फ्यू के दिन घर में कैसे रहें Positive?

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 12:09 PM (IST)

जैसे कि आप सबको पता है कि आज जनता कर्फ्यू का दिन हैं। हर कोई यही सोच रहा है कि आज घर पर बैठ कर क्या किया जा सकता है? यही-नहीं कई लोग तो घर में बैठ कर पैनिक भी कर रहें होंगे। हर कोई यही सोच रहा है कि आज के दिन का क्या मकसद है। तो बतादें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को लॉकडाउन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जनता कर्फ्यू रखा है। आज का दिन पॉजिटिव रहने का है। इस दिन बस सोचना नहीं बल्कि अपनी सोच को पाजिटिविटी के पंख देकर उन्हें एक नई उड़ान देनी है। ऐसे में हम आज आपके लिए घर पर पॉजिटिव रहने के कुछ तरीके लाए है। 

फिटनेस से करें दोस्ती 
आप घर में एक जगह बैठे रहने के बजाए अपनी बॉडी की फिजिकल फिटनेस पर ध्यान लगा सकते है। योग, स्ट्रैचिंग और डांसिंग अपनी फिटनेस को बरकार रखने का सबसे अच्छा तरीका है। 

बच्चों के साथ मस्ती 
बच्चें भगवान का रूप होते है। नेगेटिव तरंगे अक्सर उनके सामने आते ही नष्ट हो जाती है। इसलिए कहा जाता है कि अगर आप उदास है तो किसी मुस्कुराते हुए बच्चे का चेहरा देखें, मूड खुद ठीक हो जाएगा। घर पर बच्चों के साथ आपकी मस्ती खूब रंग लाएगी। 

परिवार के साथ खेलें अंताक्षरी 
परिवार के साथ अलग-अलग गाने गाएं और पॉपकॉर्न का लुफ्त उठाए। पैनिक तो छोड़िए आपका दिन कैसे निकल जाएगा, आपको पता ही नहीं चलेगा। 

घरवालों से कहें दिल की बात 
आज का दिन आपको बहुत-से मौके दे रहा है। आपने जो इतने दिनों से अपने घरवालों से बातें शेयर नहीं की है। उन्हें आज दिल खोलकर स्बसे शेयर करें। 

अपने शौक को दीजिए एक और चांस 
आप अपने शौक को एक और मौका दे सकते है। अक्सर बिजी लाइफ होने के कारण इंसान को अपना शौक पूरा करने का मुका नहीं मिलता है। 

फोन पर लगाए पुराने दोस्तों से गप्पें 
अगर आपने अपने पुराने दोस्तों से बात नहीं की है तो यही मौका है कि उन्हें कॉल करें और सारी बातें कर अपना समय खुशनुमा हो कर बिताए। 

हो सके तो नॉवेल पढ़ें 
किताब पढ़ने से आपकी ही नहीं बल्कि आपसे बात करने वालों के ज्ञान में वृद्धि होती है। आज आप भी एक किताब पढ़ें और फिर अपने करीबियों से उसके बारें में डिस्कस करें। 

कुकिंग भी है अच्छा ऑप्शन 
खाना पकाना हर किसी को नहीं आता है। तो आप यह कला सीख सकते है। अगर यह कला आपको आती है तो आप कुछ नया ट्राई कर सकते है। 

फिल्मों को भला कौन भूल सकता है?
टीवी से हर किसी का पुराना नाता है। आप अपने फेवरेट शोज व् फिलेमिन देख कर आज का दिन एन्जॉय कर सकते है। 

Content Writer

shipra rana